बाबा साहेब की जगह 'बाबा भोले' आए याद: मोदी

Last Updated 07 Dec 2017 04:15:24 PM IST

मोदी ने कांग्रेस और नेहरु- गांधी परिवार का नाम लिए बगैर आरोप लगाया कि 'एक परिवार' को आगे बढ़ाने के लिए संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर का नाम और काम मिटाने का प्रयास किया गया और अब उन्हें बाबा साहेब की जगह 'बाबा भोले' याद आ रहे हैं.


(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और नेहरु- गांधी परिवार का नाम लिए बगैर आज आरोप लगाया कि 'एक परिवार' को आगे बढ़ाने के लिए संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर का नाम और काम मिटाने का प्रयास किया गया और अब उन्हें बाबा साहेब की जगह 'बाबा भोले' याद आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डा. अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन करने के बाद एक समारोह में कहा कि उनकी सरकार की कार्य प्रणाली अलग है और वह काम करने में भरोसा करती है. उन्होंने कहा कि इस केंद्र को बनाने का निर्णय 1992 में लिया गया था लेकिन 23 साल तक कुछ नहीं हुआ. उनकी सरकार आने के बाद केंद्र का शिलान्यास हुआ और इसका आज लोकार्पण भी हो गया. 
     
प्रधानमंत्री ने परोक्ष रुप से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, जो राजनीतिक दल बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगते हैं, उन्हें तो शायद इस केंद्र के बारे पता भी नहीं होगा. खैर, आजकल उन्हें बाबा साहेब नहीं, बाबा भोले याद आ रहे हैं. चलिए, इतना ही सही. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान हाल ही में सोमनाथ मंदिर और कुछ अन्य मंदिरों में दर्शन करने गए हैं और उन्होंने कहा कि वह शिवभक्त हैं.


    
मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना उस पर निशाना साधा और कहा कि बाबा साहेब की अछ्वुत शक्ति थी कि उनके जाने के बाद, बर्सों तक उनके विचारों को दबाने की कोशिश हुई और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को मिटाने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके विचारों को ऐसे लोग भारतीय जनमानस के चिंतन से हटा नहीं पाए.
     
उन्होंने कहा, अगर मैं ये कहूं कि जिस परिवार के लिए ये सब किया गया, उस परिवार से ज्यादा लोग आज बाबा साहेब से प्रभावित हैं, तो मेरी ये बात गलत नहीं होगी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment