संघ प्रमुख भागवत बोले, रामजन्म भूमि पर ही बनेगा भव्य राम मंदिर

Last Updated 24 Nov 2017 05:38:34 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आज यह कहते हुए अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की जोरदार पैरवी की कि वहां केवल मंदिर ही बनेगा, कुछ और नहीं.


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत

कर्नाटक में छोटी सी पावन नगरी उडुपी में देशभर के करीब दो हजार संतों, मठों के अध्यक्षों और विहिप नेताओं के महासमागम धर्मसंसद को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा. भागवत ने कहा, हम उसका निर्माण करेंगे. यह कोई लोकप्रिय घोषणा नहीं बल्कि हमारी आस्था का मामला है. यह नहीं बदलेगा. 

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि कई सालों की कोशिश और बलिदान के बाद अब यह (राम मंदिर का निर्माण) संभव जान पड़ता है. हालांकि वह उल्लेख करना नहीं भूले कि मामला अदालत में है. उन्होंने कहा, राम मंदिर ही बनाया जाएगा, कुछ और नहीं. यह वहीं ही बनेगा (जिसे भगवान राम का जन्मस्थल माना जाता है.) 

उन्होंने कहा कि मंदिर उसी भव्यता के साथ बनेगा जैसा पहले था, उसमें उन लोगों के मार्गदर्शन में उन्हीं पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा जो पिछले 25 सालों से रामन्जभूमि आंदोलन के अगुवा रहे हैं.

भागवत ने कहा कि लेकिन उससे पहले जनजागरुकता अनिवार्य है. उन्होंने कहा, हम अपना लक्ष्य हासिल करने के करीब हैं लेकिन इस मोड़ पर पर हमें अधिक चौकस रहने की जरूरत है. 

राम मंदिर का निर्माण, धर्मांतरण पर रोक, गौरक्षा आदि विहिप की तीन दिवसीय संसद में चर्चा के अहम मुद्दे हैं. आयोजकों ने कहा कि इस बैठक में जाति और लिंग के आधार पर भेदभाव के मुद्दों पर भी चर्चा होगी और उन तौर तरीकों पर गौर किया जाएगा जिससे हिंदू समाज में सौहार्द कायम रहे.  

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment