जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं : भारत

Last Updated 23 Nov 2017 08:18:12 PM IST

भारत ने पाकिस्तान से वहां मौत की सजा का सामना करने वाले कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की संपूर्ण गारंटी देने की मांग की.


कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान से यह कहा गया है कि वह मौत की सजा का सामना करने वाले कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां दोनों महिलाओं के पाकिस्तान प्रवास के दौरान उनके साथ पूछताछ या उन्हें परेशान न करे. पाकिस्तान से उनकी सुरक्षा की संपूर्ण गारंटी देने की मांग की.

उल्लेखलीय है कि 10 नवंबर को पाकिस्तान ने कहा कि वह जाधव की पत्नी को उससे मिलने की अनुमति देगा. इससे पहले भारत ने कई बार मानवीय आधार पर जाधव की मां को उनसे मिलने के लिये वीजा प्रदान करने का आग्रह किया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से यह भी कहा है कि इस मुलाकात के दौरान इन दोनों महिलाओं के साथ इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के एक राजनयिक को साथ जाने की अनुमति दी जाए.



उन्होंने जोर दिया कि वियना संधि के तहत राजनयिक पहुंच सुगम बनाने के प्रावधान के उल्लंघन से पाकिस्तान मुक्त नहीं हो सकता है. वह इस बात से भी नहीं बच सकता है कि जाधव के साथ उपयुक्त प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया और गलत प्रक्रिया और कपटपूर्ण आरोप के जरिये मौत की सजा दी गई.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment