दलितों के साथ संवाद में बोले राहुल गांधी, RSS मनुवादी संगठन

Last Updated 13 Nov 2017 11:33:41 AM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान दलित समुदाय के साथ एक संवाद कार्यक्रम में कहा कि आरएसएस मुनवादी संगठन है जो देश की जातिवादी व्यवस्था को ज्यों का त्यों बनाये रखना चाहता है.


दलितों के साथ संवाद में बोले राहुल, RSS मनुवादी संगठन

राहुल गांधी ने अपनी तीन दिवसीय नवसर्जन गुजरात यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन उत्तर गुजरात के पाटन में दलित समुदाय के साथ संवाद के दौरान एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि संघ के मनुवादी संगठन है जो देश की जातिवादी संरचना को बनाये रखना चाहता है. उन्होंने कहा कि वह स्वयं जाति व्यवस्था के विरोधी हैं.

उन्होंने कहा कि संघ भले जी मुनवादी है पर सामान्य जाति के लोगों के कई ऐसे संगठन भी हैं जिनकी सोच मनुवादी नहीं है. मैं जातिवादी व्यवस्था के खिलाफ हूं. यह ऐसी व्यवस्था है जो किसी इंसान को इंसान नहीं मानती. इस व्यवस्था को रद्द करना है. हम दलित आदिवासी समेत सभी को लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि वह दलित समुदाय से संबंधित गुजरात के मुद्दों को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल करेंगे. उन्होंने संवाद के दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर अपने प्रहार जारी रखे. उन्होने नोटबंदी, जीएसटी और रोजगार की कमी को लेकर अपने आरोप दोहराये.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment