मेरी छवि खराब करने के लिए पैसे खर्च कर रही है बीजेपी - राहुल गांधी

Last Updated 12 Nov 2017 12:57:10 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भाजपा उनकी छवि बिगाडने के लिए पैसे खर्च कर रही है पर वह इसे खराब नहीं कर पायेगी.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलतियां पकड़ती और सच बोलती रहेगी पर बयानबाजी की वह हद पार नहीं करेगी जिसके चलते प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर असर पडे. हालांकि मोदी जी गुजरात में झूठ और असत्य की राजनीति कर रहे हैं और चुनाव में हारने वाले हैं.

गांधी ने अपनी नवसर्जन गुजरात या के दूसरे दिन आज उत्तर गुजरात के अंबाजी में कांग्रेस के सोशल मीडिया और आई टी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि उनकी छवि बिगाडने के भाजपा के नकारात्मक प्रचार से निपटने के लिए वह शिवजी के दर्शन से शक्ति पाते हैं.
      
उन्होंने एक कार्यकर्ता के सवाल के जवाब में कहा कि वह शिवजी के दर्शन से यह ताकत पाते हैं और इसके बारे में गहरायी से जानते हैं. वह अपनी छवि को और सच्चाई को भी जानते हैं. भाजपा इसे बिगाडने पर चाहे जितना पैसा खर्च कर ले ऐसा होने वाला नहीं है और जनता सच्चाई को ही देखेगी.

गांधी ने कहा कि कांग्रेस आत्मनिरीक्षण करती है जबकि भाजपा और मोदी जी अपनी गलती स्वीकार नहीं करते. नोटबंदी और जीएसटी की गलती के लिए सीधे जिम्मेदार होने के बावजूद मोदी जी इसे स्वीकार नहीं करते.   

गांधी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को ईमेल भेजे हैं कि वे प्रधानमंत्री पद के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाले बयान न दें. मोदी जी हमारे प्रधानमंत्री है और वह हिन्दुस्तान और यहां की जनता की अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह चाहे खुद विपक्ष में रहने के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री के बारे में खराब भाषा का उपयोग करते थे पर हम उनकी गलती पकडने, भाजपा को विचलित करने के बावजूद एक सीमा के बाहर जाकर ऐसी बयानबाजी नहीं करेंगे जिससे प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर असर पड़े.



गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मीडिया को भी परदे के पीछे से नियंत्रित कर रहे हैं. पर वे सच्चाई की फाइन ट्यूनिंग नहीं कर सकते. सोशल मीडिया पर कांग्रेस की टीम गुजरात की सच्चाई दिखाती रहेगी. इसकी उसे खुली छूट दी गयी है. भाजपा का सोशल मीडिया झूठा है.

गुजरात में छोटे व्यापारियों का कहना है यहां सबसे अधिक भ्रष्टाचार है, पुलिस वाले पैसे मांगते हैं. मोदी जी ऊपर से ताबड़तोड़ जनता पर बम बरसाते रहें, जनता नीचे से उनकी जमीन साफ कर देगी. उनके इसका पता गुजरात चुनाव के दौरान दिसंबर में लगेगा.
       
उन्होंने सत्तारूढ भाजपा में मोदी का कथित खौफ होने पर व्यंज्ञ करते हुए कहा कि एक महिला ने उन्हें बताया कि डेढ घंटे की एक उड़ान के दौरान उनके सामने की सीट पर बैठे भाजपा के तीन चार नेता एक बार भी नहीं मुस्कुराये. वे जिंदगी से खुश नहीं हैं. जबकि हम खुश है हमे मालूम है कि कमियों के बावजूद देश का एक उज्जवल भविष्य है. हमारी कई ताकते हैं पर सबसे बडी ताकत सच्चाई का आदर करने की है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment