पीओके पाकिस्तान का हिस्सा : फारूक

Last Updated 12 Nov 2017 04:43:25 AM IST

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं यहां के अवाम से और पूरी दुनिया से यह कहना चाहता हूं कि कश्मीर का जो हिस्सा पाकिस्तान के पास है वह उसी का है.


जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला (file photo)

हमारे पास हमारा है. होना यह चाहिए और यही कोशिश होनी चाहिए कि वहां के हिस्से वालों को भी स्वायत्तता मिले और यहां के कश्मीरी आवाम को भी स्वायत्तता मिले.

उन्होंने शनिवार को यहां नेशनल कॉन्फ्रेस (एनसी) मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि यह क्षेत्र तीन परमाणु शक्तियों से घिरा हुआ है इसलिए इसकी आजादी वास्तविकता नहीं है और लंबित मुद्दों के समाधान के लिए इस क्षेत्र को अधिक स्वायत्तता देना ही एक मात्र विकल्प है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी द्वारा हाल में दिए गए उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था ‘कश्मीर के लिए कोई स्वतंत्रता नहीं हो सकती’ पर प्रतिक्रिया देते हुए फारूक ने कहा, चूंकि हम तीन परमाणु शक्तियों भारत, पाकिस्तान तथा चीन से घिरे हैं कश्मीर की आजादी वास्तविकता नहीं है.

इस मामले में हुर्रियत कॉन्फ्रेस (एचसी) तथा अन्य अलगावादियों की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान और भारत राज्य के लोगों को साथ लेकर साथ बातचीत नहीं करते हैं तब तक कश्मीर समस्या का समाधान नहीं हो सकता.
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment