राहुल ने 'मर्सल' में हस्तक्षेप पर मोदी को आड़े हाथ लिया

Last Updated 21 Oct 2017 07:38:26 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को तमिल फिल्म 'मर्सल' में जीएसटी के विरोध वाले डायलॉग हटाने की भाजपा की मांग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्हें इस तरह हस्तक्षेप कर तमिल प्रतिष्ठा को 'डिमोन-टाइज' नहीं करना चाहिए.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल ने ट्वीट कर कहा, "मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिलनाडु संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है. 'मर्सल' में हस्तक्षेप कर तमिल प्रतिष्ठा को 'डिमोन-टाइज' करने की कोशिश न करें."

राहुल गांधी ने यह टिप्पणी अभिनेता विजय की फिल्म 'मर्सल' में जीएसटी के खिलाफ बोले गए डायलॉग पर भाजपा की असहिष्णुता पर कटाक्ष करने के बाद की है.

अभिनेता ने अपनी फिल्म में जीएसटी और डिजिटल इंडिया योजनाओं की आलोचना की है. अभिनेता विजय 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव प्रचार के दौरान मोदी से मिले थे और पिछले वर्ष नोटबंदी की भी प्रशंसा की थी.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच.राजा ने शुक्रवार को अभिनेता के ईसाई मूल से संबंधित ट्वीट किया था, "मोदी के लिए जोसेफ विजय की नफरत है 'मर्सल'."



तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन ने फिल्म में जीएसटी, डिजिटल पेमेंट और मंदिर से संबंधित डायलॉग हटाने की मांग की है. उनका कहना है कि इससे गलत संदेश फैल रहा है.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने भाजपा पर अभिनेता विजय की फिल्म 'मर्सल' के कुछ डायलॉग हटाने की मांग को लेकर निशाना साधा और व्यंग्य किया कि 'ऐसा कानून बनाना चाहिए, जिसमें वृत्तचित्रों (डॉक्यूमेंटरी) में सिर्फ सरकार की नीतियों की सराहना की जाए.'

चिदंबरम ने ट्वीट किया, "फिल्म निर्माताओं के लिए सूचना : कानून आने वाला है, अब आप केवल वही वृत्तचित्र बना सकते हैं, जिसमें सरकार की सराहना की जाए."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment