राहुल का व्यंग्य शाह-जादे पर बात नहीं करूंगा

Last Updated 20 Oct 2017 06:17:29 PM IST

एक अदालत द्वारा वेब पोर्टल द वायर को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी को लेकर प्रकाशित अपने एक लेख पर आधारित खबरों के प्रकाशन या प्रसारण से रोकने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने व्यंग्यात्मक तरीके से कहा कि वह ना तो खुद शाह-जादे पर बात करेंगे और ना ही किसी को ऐसा करने देंगे.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने द वायर के खिलाफ भाजपा अध्यक्ष के बेटे जय शाह द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले में अहमदाबाद की एक अदालत द्वारा लगायी गयी अंतरिम रोक की तरफ इशारा करते हुए ट्विटर पर लिखा, मित्रों, शाह-जादे के बारे में ना बोलूंगा, ना बोलने दूंगा. 

राहुल ने उसके साथ एक खबर भी टैग की जिसमें अदालत द्वारा लगायी गयी रोक के बारे में लिखा गया था.

जादा, जादे या जादी पारसी के शब्द हैं जिनका इस्तेमाल किसी राजा के बेटे या बेटी के लिए किया जाता है.



गौरतलब है कि जय शाह की याचिका पर गत सोमवार को अहमदाबाद (ग्रामीण) की दीवानी अदालत के अतिरिक्त वरिष्ठ न्यायाधीश ने प्रतिवादियों (द वायर) को निर्देश दिया कि वे खबर के आधार पर आगे और कुछ किसी भी रूप में (प्रिंट, डिज़िटल, इलेक्ट्रोनिक, ब्रॉडकास्ट, टेलिकास्ट या किसी अन्य मीडिया में खबर, साक्षात्कार, बहस, टीवी परिचर्चा की शक्ल में, किसी भी भाषा में, न प्रत्यक्ष न अप्रत्यक्ष) मुक़दमे के अंतिम निपटारे तक कुछ भी नहीं लिखेंगे-बताएँगे.

द वायर ने हाल में एक लेख प्रकाशित किया था जिसमें दावा किया गया था कि भाजपा के 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद से जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में विशाल वृद्धि हुई.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment