वाड्रा मामले में कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार

Last Updated 19 Oct 2017 04:34:51 AM IST

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रही है और इसी के तहत पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के खिलाफ तरह तरह की बातें बनाई जा रही हैं.


कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी और गुजरात विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता अजरुन मोढ़वाडिया ने यहां एक विशेष प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि वाड्रा पर राजस्थान, हरियाणा तथा दिल्ली में पिछले 41 महीनों के दौरान कई आरोप लगाए गए, लेकिन सरकार आरोपों को अदालत में सिद्ध करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि वास्तव में भाजपा चुनावों से पहले ऐसे आरोप लगाती है और माहौल बनाती है.

इस बार गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए ऐसा ही माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है. कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा वाड्रा पर 10 साल पुराने एक मामले को लेकर आरोप लगा रही है जबकि हथियार कारोबारी संजय भंडारी के भाजपा के वरिष्ठ नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के साथ निकटतम संबंध हैं.

सिंघवी ने राजू और संजय भंडारी को एक साथ दर्शाने वाली एक तस्वीर भी जारी की. उन्होंने कहा कि संजय भंडारी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ और उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया. इसके बाद संजय भंडारी देश छोड़कर भाग गया. उन्होंने आरोप लगाया कि ललित मोदी और विजय माल्या की तरह संजय भंडारी को मोदी सरकार ने देश छोड़ने दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को रक्षामंत्री ने जिन तथ्यों को आधार बनाकर वाड्रा पर आरोप लगाए हैं, उन आरोपों का जवाब वाड्रा के वकील एक वर्ष पहले अदालत में दे चुके हैं. रक्षामंत्री ने जिस लंदन हाउस का जिक्र किया है, वह वाड्रा का नहीं है और ई मेल में छेड़छाड़ की गई है. 

कटियार और सोम के बयान भाजपा की मानसिकता : कांग्रेस ने भाजपासांसद विनय कटियार और विधायक संगीत सोम के विवादास्पद बयानों को पार्टी की वास्तविक मानसिकता करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समाज में वैमनस्य फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. सिंघवी ने कहा कि मोदी जितनी ताकत विपक्षी नेताओं के खिलाफ ‘प्रतिशोध’ में लगाते हैं, अगर उसका एक हिस्सा भी इन लोगों को रोकने में लगाएं तो इन्हें रोका जा सकता है.



मोदी अपनी निजी विमान यात्राओं का हिसाब दें : कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए निजी कंपनियों के विमानों और हेलिकाप्टरों से की गई यात्राओं का हिसाब देना चाहिए. सिंघवी और मोढ़वाडिया ने कहा कि मोदी ने वर्ष 2003 से 2007 के बीच गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए 100 विमान यात्राएं की थीं और ये सभी यात्राएं निजी विमानों से की गई थीं. इनमें चार पांच विदेश यात्राएं भी शामिल हैं. इन यात्राओं पर कुल 16 करोड़ 56 लाख रुपए व्यय किए गए.

सिंघवी ने कहा कि सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के अनुसार, गुजरात सरकार ने कहा कि इन यात्राओं का खर्च सरकार ने नहीं उठाया था. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इन यात्राओं पर स्पष्टीकरण देना चाहिए और बताना चाहिए इन यात्राओं का क्या मकसद था. चार विदेश यात्राओं में चीन, दक्षिण कोरिया, स्विटजरलैंड और जापान की यात्रा शामिल है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment