डोकलाम पर अब नहीं कोई विवाद, चीन जान गया भारत की ताकत: राजनाथ सिंह

Last Updated 16 Oct 2017 05:41:05 AM IST

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डोकलाम पर चीन के साथ विवाद का सकारात्मक निपटारा पीएम मोदी के नेतृत्व में नये भारत के तेजी से हो रहे निर्माण के चलते संभव हुआ.


लखनऊ में भारतीय लोधी महासभा के दौरान लोगों का अभिवादन करते गृह मंत्री राजनाथ सिंह.

उन्होंने कहा चूंकि चीन को भी यह समझ में आ गया है कि भारत वर्ष अब कमजोर नहीं बल्कि शक्तिशाली राष्ट्र बनता जा रहा है ऐसे में उसके साथ दोस्ती बनाये रखना जरूरी है. राजनाथ ने कहा यही वजह है कि चीन को शक्तिशाली होते भारत का लोहा मानना पड़ा.

राजनाथ ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में पाकिस्तान से आने वाले आतंकवादियों को हमारे जवान रोज ढेर कर रहे हैं. भारत की सीमाएं अब पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

राजनाथ सिंह रविवार को निरालानगर स्थित माधव सभागार में करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास करने के उपरांत लोधी समाज के सम्मान समारोह में बोल रहे थे.



श्री सिंह ने कहा कि पूर्व की केन्द्र सरकारों के कार्यकाल में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग पंगु बना रहा. पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की मौजूदा केन्द्र की सरकार किसी भी कीमत पर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर रहेगी. लोकसभा में इसे पास करा लिया गया है. राज्यसभा में भी विपक्ष की अड़चनों को जल्द दूर करा इसे पारित करा लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर पहली बार किसी सरकार ने चोट पहुंचाई है. बेनामी प्रापर्टी एक्ट को हमारी सरकार ने लागू कर अब तक 850 करोड़ रुपये जब्त कर सरकारी खजाने में जमा कराये हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के बीत तीन वर्ष के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर करारी चोट की और किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगना बड़ी बात है.

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment