कलाम के योगदान को देश कभी नहीं भूलेगा : कोविंद

Last Updated 15 Oct 2017 05:06:04 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि मिसाइल मैन के नाम प्रसिद्ध पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम देश के श्रेष्ठतम दूरदर्शियों में से एक थे और देश उनके अतुल्य योगदान को हमेशा याद रखेगा.


(फाइल फोटो)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व राष्ट्रपति के पैतृक शहर रामेरम् से डॉ. कलाम संदेश वाहिनी विजन 2020 बस में राष्ट्रपति भवन आये बच्चों को संबोधित करते हुये कहा कि डॉ. कलाम महान व्यक्तित्व के धनी थे. वह हमेशा युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे और उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा.

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि वह डॉ. कलाम और एक वैज्ञानिक, महान अध्येयता तथा राष्ट्रपति के रूप में उनकी उपलब्धियों को सलाम करते हैं. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति को असाधारण व्यक्तित्व बताया और कहा कि किसी भी देश को महान बनाने के लिए युवाओं को महापुरुषों की जीवनी पढ़ने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए.



श्री कोविंद ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने एक वैज्ञानिक के रूप में देश के विकास में असाधारण योगदान दिया है. छात्रो को पढ़ाना उनका जुनून था और एक शिक्षक के तौर पर वह देश के युवाओं को नयी खोज के लिए प्रेरित करते थे.

राष्ट्रपति ने कलाम संदेश वाहनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसमें पूर्व राष्ट्रपति के जीवन को बहुत अच्छे ढंग से उकेरा गया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment