सर्जिकल स्ट्राइक का एक साल पूरा

Last Updated 28 Sep 2017 03:04:08 PM IST

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का एक साल पूरा होने के मौके पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए कल श्रीनगर जायेंगी.


रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

सर्जिकल स्ट्राइक का एक साल पूरा होने के इस मौके पर सीतारमण कल श्रीनगर जायेंगी रक्षा मांलय के सूत्रो के अनुसार श्रीमती सीतारमण का श्रीगनगर के बाद 30 सितम्बर को दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र सियाचिन जाने का भी कार्यक्रम है.

सेना ने गत 29 सितम्बर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही गयी थी. यह कार्रवाई उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले के जवाब में की गयी थी. इस हमले में 19 जवान शहीद हो गये थे.

सूत्रो के अनुसार इस कार्रवाई का एक साल पूरा होने के मौके पर श्रीनगर में सेना की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और श्रीमती सीतारमण इसमें शामिल होकर जवानों का मनोबल बढायेंगी. उनके साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी जा रहे हैं.



रक्षा मंत्री वरिष्ठ सैन्य कमांडरों से मुलाकात करेंगी तथा जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगी. इसके बाद वह सियाचिन जायेंगी और वहां जवानों के साथ बातचीत करेंगी.

रक्षा मंत्री बनने के बाद श्रीमती सीतारमण की यह पहली सियाचिन यात्रा होगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment