राहुल ने सिन्हा के लेख पर मोदी-जेटली का उड़ाया मजाक

Last Updated 27 Sep 2017 03:53:43 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति पर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के एक दैनिक में छपे लेख के बहाने मोदी सरकार का मजाक उड़ाते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तीखा हमला किया.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

सिन्हा ने एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक में अपने लेख में कहा, प्रधानमंत्री दावा करते हैं कि उन्होंने गरीबी को नजदीकी से देखा है. उनके वित्त मंत्री ओवर टाइम करके यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी भारतीय गरीबी को करीब से देख सकें.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इस लेख के बहाने मोदी सरकार की आर्थिक नीति पर कड़ा प्रहार किया और वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम लेकर तथा मोदी का नाम लिए बिना उनका मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया देवियों और सज्जनों आपका सहयोगी पायलट और वित्तमंत्री बोल रहा हूं. कृपया अपनी सीट पर लगी पेटी को बांध लें और सावधानी से बैठ जाएं. हमारे विमान के पंख गिर गये हैं.

गांधी ने इस ट्वीट के साथ श्री सिन्हा का लेख भी टैग करके पोस्ट किया है. लेख में सिन्हा ने कहा है निजी निवेश पूरी तरह ठप हो गया है. दो दशक में कभी इस तरह की स्थिति नहीं आयी. औद्योगिक उत्पादन भी लगभग ठप हो गया है, कृषि क्षेत्र की स्थिति नाजुक बनी हुई है, निर्माण क्षेत्र तथा सेवा क्षेत्र का कारोबार गिर गया है और बेरोजगारों की फौज खड़ी हो रही है. निर्यात भी डांवाडोल स्थिति में है और अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है और नोटबंदी से अर्थव्यवस्था के नुकसान सामने आ रहे हैं और जीएसटी से कारोबारियों में भय का माहौल है.



सिन्हा ने कहा कि चिंता की बात यह है कि अर्थव्यवस्था हर तिमाही में और चौपट होती जा रही है और चालू तिमाही में यह 5.7 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है, जो तीन साल में सबसे कम है.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने भी सिन्हा के लेख पर टिप्पणी करते हुए कहा है, यशवंत सिन्हा ने सरकार को सच बताया है. अब सवाल है कि क्या सरकार स्वीकार करेगी कि अर्थव्यवस्था गिर रही है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment