यशवंत का जेटली पर हमला, अर्थव्यवस्था का कबाड़ा कर दिया

Last Updated 27 Sep 2017 12:26:12 PM IST

अर्थव्यवस्था पर छाई सुस्ती को लेकर मोदी सरकार अपनों से घिरने लगी है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की आर्थिक नीति पर सवाल सवाल उठाए हैं.


पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा (फाइल फोटो)

एक अंग्रेजी अखबार में लिखे लेख में यशवंत सिन्हा ने कहा है कि वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था का जो कबाड़ा किया है, उस पर अगर मैं अब भी चुप रहा तो राष्ट्रीय कर्तव्य निभाने में विफल हो जाऊंगा.

उन्होंने लिखा, 'मुझे मालूम है कि जो मैं कह रहा हूं बीजेपी के ज्यादातर लोगों की यही राय है लेकिन डर के कारण वह बोल नहीं पा रहे हैं.'

यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'पीएम दावा करते हैं कि उन्होंने गरीबी को करीब से देखा है. ऐसा लगता है कि उनके वित्त मंत्री ओवर टाइम कर सभी भारतीयों को और करीब से गरीबी दिखाना चाहते हैं.'

उन्होंने कहा कि इस समय भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत काफी खराब है. अर्थव्यवस्था के लगभग सभी क्षेत्र संकट के दौर से गुजर रहे हैं.

यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी के फैसले पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नोटबंदी एक बड़ी आर्थिक आपदा साबित हुई है. नोटबंदी ने गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने की तरह काम किया. जीएसटी को ठीक तरीके से लागू नहीं किया गया, जिसके कारण नौकरी और कारोबार जगत पर काफी फर्क पड़ा है. कुछ तो डूब गए और लाखों की तादाद में लोगों की नौकरियां चली गईं. नौकरियों के नए अवसर भी नहीं बन रहे हैं.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment