स्वतंत्रता सेनानियों के सपने का भारत बनाएं : मोदी

Last Updated 26 Sep 2017 07:19:53 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रशासनिक अधिकारियों से 2022 तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि वे इस दिशा में युवाओं को प्रेरित करें.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने 2015 बैच के प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करते हुए अपने विभाग में सरकार की ई मार्केटप्लेस नीति को अपनाने में तेजी लाने का आग्रह किया और कहा कि इससे बिचौलियों की भूमिका खत्म करने में मदद मिलेगी और सरकार को बचत होगी. इस दौरान अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के समक्ष विभिन्न विषयों पर प्रस्तुति दी.

उन्होंने खुले में शौच से मुक्ति तथा ग्रामीण विद्युतीकरण के लक्ष्यों का उदाहरण देते हुए अधिकारियों से कहा कि उन्हें शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने की दिशा में काम करना चाहिए. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने उनसे वस्तु एवं सेवा कर-जीएसटी के कार्यान्वयन और डिजिटल लेनदेन को विशेष रूप से भीम ऐप के जरिये बढ़ावा देने जैसे विषयों पर भी ध्यान केन्द्रित करने को कहा.


        
सबसे कनिष्ठ और सबसे वरिष्ठ अधिकारियों के बीच संवाद का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि युवा अधिकारियों को इन संवादों के जरिए सकारात्मक बातों को ग्रहण करना चाहिए.

कार्यक्रम में अधिकारियों ने प्रशासन से जुड़े आठ विषयों पर अपनी प्रस्तुतियां दी जिनमें दुर्घटना प्रभावितों के प्रति त्वरित प्रतिक्रिया, वित्तीय समावेशन, ग्रामीण आय में सुधार, धरोहर पर्यटन, रेलवे सुरक्षा, सस्त्र पुलिस बल आदि विषय शामिल थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment