कांग्रेस की सराहना के लिए राहुल ने सुषमा को कहा धन्यवाद

Last Updated 24 Sep 2017 08:26:13 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया. देश में आईआईटी और आईआईएम की स्थापना के पार्टी के दृष्टिकोण की सराहना करने के लिए उन्होंने विदेश मंत्री को धन्यवाद दिया.


(फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा के जोरदार भाषण का जिक्र कर रहे थे, जहां उन्होंने भारत की उपलब्धियों के तौर पर इन प्रतिष्ठित संस्थानों का उदाहरण दिया और कहा कि इसके विपरीत पाकिस्तान आतंकवादियों को पैदा करता है. 
         
राहुल ने आज ट्वीट किया, सुषमा जी कांग्रेस सरकार के दृष्टिकोण को पहचानने और आईआईटी तथा आईआईएम की स्थापना की उपलब्धियां अंतत: स्वीकारने के लिए धन्यवाद. 
         
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के भाषण का यूएनजीए में जिक्र करते हुए सुषमा ने कहा, हमने वैज्ञानिक और प्रौद्योगिकी संस्थानों का गठन किया जिनकी पूरी दुनिया में पहचान है. लेकिन पाकिस्तान ने दुनिया और वास्तव में अपने लोगों को आतंकवाद के सिवा क्या दिया है? 


         
पहले आईआईएम की स्थापना 1961 में जवाहर लाल नेहरू सरकार ने योजना आयोग की अनुशंसा पर कलकत्ता में की थी. देश में फिलहाल 20 आईआईएम हैं.
         
आईआईटी खड़गपुर देश का पहला अपनी तरह का संस्थान था जिसका उद्घाटन 1951 में हुआ था. 1956 में इसके पहले दीक्षांत समारोह में तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा था कि यह भारत का बेहतर स्मारक है, भारत की जरूरतों का प्रतिनिधित्व करता है और भारत के भविष्य का निर्माण करता है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment