रोहिंग्या के तार आतंकी संगठनों से जुड़े

Last Updated 24 Sep 2017 04:19:12 AM IST

रोहिंग्या शरणार्थी बनकर बेशक भारत में आए, मगर वह अब देश के लिए खतरा बनते जा रहे हैं.


रोहिंग्या के तार आतंकी संगठनों से जुड़े

रोहिंग्या अब हर आतंकवादी संगठनों, चाहे पाक परस्त हो या फिर अलकायदा, सबके लिए स्लीपर सेल का काम कर रहे हैं. यह भी सिमी की तरह रूप ले रहा है, जो भारत की सुरक्षा के लिए घातक है. खुफिया विभाग ने जो सूचना सरकार को दी है वह बेहद संवेदनशील है.

खुफिया सूत्रों के अनुसार, खफिया विभाग ने कुछ दिन पहले बताया कि सेना द्वारा पाक परस्त आतंकी संगठन लश्कर, हिज्बुल मुजाहिद्दीन, जैश आदि के कमांडरों और गुर्गे के मारे जाने से आईएसआई बौखला गया है.

इधर इन आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल भी निष्क्रिय होने के कारण पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई अब रोहिंग्या समुदाय पर मेहरबान हो गई है और उसे अपने आतंकी संगठनों द्वारा उन्हें धन मुहैया करा रही है.

रोहिंग्या के तार लश्कर, हिज्बुल, जैश के अलावा अलकायदा संगठनों से आईएसआई और वर्मा के पीएलए के सहयोग से जुड़ गया है. रोहिंग्या बिहार, नॉर्थ ईस्ट, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और यूपी में शरणार्थी के रूप में बस गए हैं और वही से आतंकवादी संगठनों के लिए स्लीपर सेल की तरह काम में जुट गए हैं.

हाल ही में सुरक्षा एजेंसी के हत्थे चढ़ा सूमोन हक ने भी इस बात का खुलासा किया कि रोहिंग्या को बांग्लादेश में आतंकी ट्रेंनिंग दी गई और रोहिंग्या के संबंध अलकायदा से हैं.

खुफिया विभाग ने कहा है कि आईएसआई प्रशिक्षु आतंकियों को रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों में भेजकर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं. आईएसआई के इशारे पर आतंकी संगठनों के गुग्रे रोहिंग्या के समर्थन में माहौल बना रहे हैं.  आईएसआई इन रोहिंग्या द्वारा संवेदनशील इलाकों में साम्प्रदायिक हिंसा फैला सकता है.

खुफिया सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की सरकार म्यांमार के रखाइन में पोर्ट और वाटरवे प्रोजेक्ट कर रही है. इससे पूर्वोत्तर के राज्यों को जोड़ने मदद मिलेगी. इसके अलावा म्यांमार में इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजना तैयार करने पर ध्यान दिया जा रहा है, ताकि दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में भारत का असर बढ़ेगा. यह चीन को बर्दास्त नहीं हो रहा है. इसलिए वह भी भारत में रोहिंग्या शरणार्थी को समर्थन दे रहा है.

कुणाल
सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment