मोदी ने दिया राष्ट्रीय महागठबंधन को झटका

Last Updated 27 Jul 2017 04:07:17 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में जदयू-राजद गठबंधन को समाप्त करने के साथ ही विपक्ष के राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन खड़ा करने की संभावनाओं को भी तगड़ा झटका दिया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (file photo)

मोदी कई दिनों से नीतीश कुमार के आगे चारा डाल रहे थे.

आखिर बुधवार को उनकी कोशिश सफल हुई जब नीतीश कुमार ने राजद गठबंधन से बाहर निकलते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. अब जदयू मोदी सरकार में शामिल हो सकता है.

नरेंद्र मोदी का ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ और ‘पूरे देश को भगवामय’ करने का सपना काफी हद तक सफल होते दिख रहा है. इस वक्त पूरे देश में भाजपा और उसके समर्थन से 13 राज्यों में सरकार है.

जबकि कांग्रेस महज पांच राज्यों में सिमट कर रह गयी है. बिहार में गठबंधन टूटने के बाद कांग्रेस घटकर 4 राज्यों में रह जाएगी और भाजपा का आंकड़ा बढ़कर 14 राज्यों में बढ़ जाएगा.
बिहार को भगवा रंग में रंगने के लिए मोदी बहुत दिनों से कोशिश कर रहे थे.

उन्होंने नीतीश कुमार को मारीशस के प्रधानमंत्री को दिए गए भोज में आमंत्रित किया था.

नीतीश कुमार विपक्ष की एकता को दिखाने के लिए सोनिया गांधी द्वारा बुलायी गयी बैठक में नहीं गए जबकि मोदी के लंच में पहुंच गये थे. अभी पिछले हफ्ते ही प्रधानमंत्री ने प्रणब मुखर्जी को विदायी पार्टी दी थी. उसमें भी नीतीश कुमार को आमंत्रित किया गया था.

नीतीश कुमार ने नोटबंदी और जीएसटी की जमकर तारीफ की थी. इन सभी घटनाक्रमों को जोड़ा जाए तो साफ था कि लालू प्रसाद यादव के साथ गठबंधन कर नीतीश कुमार पछता रहे हैं और मोदी ने नीतीश कुमार की दुखती नस पर हाथ धर दिया. आज उसका परिणाम सामने है.

रोशन
समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment