एनआईए का अलगाववादियों पर शिकंजा, हुर्रियत के 7 नेता गिरफ्तार

Last Updated 24 Jul 2017 06:24:55 PM IST

एनआईए ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से टेरर फंडिंग के आरोप में हुर्रियत सहित अन्य अलगाववादी संगठनों के 7 नेताओं को गिरफ्तार किया है। छह लोगों को श्रीनगर में ही गिरफ्तार किया गया है जबकि एक अन्य को दिल्ली में पकड़ा गया है। एनआईए इन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए श्रीनगर से दिल्ली लाएगी।


 

 गिरफ्तार किए गए लोगों में फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, नईम खान, शाहिद-उल-इस्लाम, अल्ताफ फंटूस, मेहराजुद्दीन, अयाज अकबर और पीर सैफुल्ला शामिल हैं। श्रीनगर से अब इन्हें आगे की जांच और पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है।

 

गौरतलब है कि स्टिंग ऑपरेशन में हुर्रियत नेता नईम खान कथित तौर पर यह स्वीकार करते हुए साफ किया था कि उसे हवाला के माध्यम से पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से फंडिंग मिल रही है। जिसके बाद एनआईए ने मामले की जांच शुरू की और मई में एनआईए ने इस सिलसिले में कई अलगाववादी नेताओं से पूछताछ भी की । 

 

एनआईए की एक टीम ने तहरीक-ए-हुर्रियत के फारूक अहमद डार उर्फ 'बिट्टा कराटे' और जावेद अहमद बाबा उर्फ 'गाजी' से श्रीनगर में लगातार 4 दिनों तक पूछताछ की थी। इसके बाद को इन दोनों को अपने बैंक खातों की जानकारी और संपत्ति के दस्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए दिल्ली भी तलब किया गया था।

 

एनआईए ने गत चार जून को श्रीनगर और दिल्ली में 22 जगहों पर छापेमारी की. कई अलगाववादी नेताओं के घरों को भी खंगाला गया. कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने और हिंसा फैलाने के लिए ये नेता पाकिस्तान से पैसा लेते हैं

 

इन लोगों ने गत वर्ष कश्मीर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में स्कूल जलाने की साजिश की बात भी कबूली और गिलानी व मीरवाईज के हाफिज सईद संग रिश्तों का भी दावा किया था.

 

 

समय लाइव न्यूज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment