प्रधानमंत्री ने उम्मीद जतायी कि संसद सत्र जीएसटी की भावना के साथ आगे बढ़ेगा

Last Updated 17 Jul 2017 12:38:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राजनीतिक दल, सांसदों से राष्ट्रहित के महत्वपूर्ण फैसले करके, उत्तम स्तर की चर्चा करके, हर विचार एवं व्यवस्था में मूल्यवर्द्धन करने का प्रयास करने का आह्वान किया.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

र उम्मीद जतायी की यह सत्र भी उस जीएसटी भावना के साथ आगे बढ़ेगा. 
       
संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संवाददाताओं से कहा कि आज मानसून सत्र का प्रारंभ हो रहा है. गर्मी के बाद, पहली वर्षा एक नई सुगंध मिट्टी में भर देती है, वैसे यह मानसून सत्र जीएसटी की सफल वर्षा के कारण, पूरा सत्र नई सुगंध और नई उमंग से भरा हुआ होगा. जब देश के सभी राजनीतिक दल, सभी सरकारें सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रहित के तराजू पर तोल करके निर्णय करती हैं, तो कितना महत्वपूर्ण राष्ट्रहित का काम होता है, वो जीएसटी में सफल और सिद्ध हो चुका है.
     
उन्होंने कहा, जीएसटी की भावना का एक साथ आगे बढ़ने का नाम है. यह सत्र भी उस जीएसटी भावना के साथ आगे बढ़े.  
     
मोदी ने कहा, इस मानसून सत्र में मुझे विश्वास है कि सभी राजनीतिक दल, सभी मान्य सांसद गण राष्ट्रहित के महत्वपूर्ण फैसले ले करके, उत्तम स्तर की चर्चा करके, हर विचार में मूल्यवर्द्धन करने का प्रयास, हर व्यवस्था में मूल्यवर्द्धन का प्रयास हम सब मिल करके करेंगे, ऐसा मेरा पूरा विश्वास है.  


 
प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सत्र अनेक रूप से महत्वपूर्ण है. 15 अगस्त को आजादी के सात दशक यात्रा पूर्ण कर रहे हैं. 09 अगस्त को सत्र के दरम्यान ही अगस्त कंति के 75 साल हो रहे हैं. भारत छोड़ों आंदोलन के 75 साल का यह अवसर है. यही सत्र है जब देश को नये राष्ट्रपति और नये उपराष्ट्रपति चुनने का अवसर मिला है. एक प्रकार से राष्ट्र जीवन के अत्यंत महत्वपूर्ण घटनाओं से भरा हुआ यह कालखंड है. और इसलिए स्वाभाविक है कि देशवासियों का ध्यान हमेशा की तरह इस मानसून सत्र पर विशेष रहेगा.
      
मोदी ने कहा कि जब हम मानसून सत्र का प्रारंभ कर रहे हैं तो उस प्रांरभ में, हम देश के उन किसानों को नमन करते हैं जो इस ऋतु में कठोर परिश्रम करके देशवासियों के खाद्य सुरक्षा का इंतजाम करते हैं और उन्हीं को नमन करते हुए यह सत्र का प्रारंभ होता है.
     
संसद सत्र के पहले दिन आज लोकसभा के वर्तमान सदस्य विनोद खन्ना और राज्यसभा के वर्तमान सदस्य अनिल माधव दवे के निधन के कारण उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद दिनभर के लिये स्थगित हो गई . 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment