तीन साल जैसा होगा, जीएसटी का जलसा

Last Updated 28 Jun 2017 03:51:05 AM IST

जीएसटी के बारे में आम जनता और व्यापारी वर्ग को जागरूक करने के लिए केंद्र सरकार का प्रचार अभियान कुछ उसी तरह का होगा जैसे मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने किया गया था.


तीन साल जैसा होगा, जीएसटी का जलसा

पहली जुलाई को इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम होगा. इसमें सभी राज्यों की राजधानियों में मुख्यमंत्री व केंद्र सरकार का एक मंत्री मौजूद रहेगा. इसके अलावा मंत्रीगण पूरे देश में घूमकर प्रेस कांफ्रेंस और जनसभाएं कर लोगों को जागरूक करेंगे.

इस अभियान के तहत संसद के केंद्रीय कक्ष और इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रमों के लिए पूर्वाभ्यास भी मंगलवार से शुरू हो गया है. कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने स्टेडियम जाकर तैयारियों का मुआयना किया तो बुधवार को केंद्रीय कक्ष में कार्यक्रम संचालन की रिहर्सल की जाएगी.

पहली जुलाई से देश में अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू हो जाएगा. नई व्यवस्था शुरू करने के लिए संसद के केंद्रीय कक्ष में 30 जून को रात 11 बजे से कार्यक्रम शुरू होगा जो मध्यरात्रि 12.15 मिनट तक चलेगा. ठीक 12 बजे राष्ट्रपति घंटा बजाकर नई व्यवस्था की शुरुआत करेंगे.

इससे पहले प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सदन में मौजूद 1200 लोगों को संबोधित करेंगे.

पहली जुलाई के कार्यक्रम का आयोजन चार्टर्ड अकाउंटेंटों की संस्था आईसीएआई ने किया है. यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में सुबह से ही शुरू होगा लेकिन प्रधानमंत्री शाम पांच बजे आएंगे और 5.30 पर पूरे देश को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए सभी राज्यों की राजधानियों में व्यवस्था की जा रही है. इसके बाद मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री वहां उपस्थित जनता को संबोधित करेंगे. आईसीएआई ने देश के अन्य हिस्सों में भी लाइव प्रसारण की व्यवस्था की है. यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा.

रोशन
समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment