जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में मस्जिद के बाहर डीएसपी को निर्वस्त्र कर पत्थर मार-मारकर की हत्या

Last Updated 23 Jun 2017 10:38:33 AM IST

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित जामा मस्जिद के बाहर गुस्साई भीड़ ने एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी.


फाइल फोटो

श्रीनगर के मुख्य इलाके में आज तड़के एक मस्जिद के नजदीक आकेशित भीड़ ने एक पुलिस उपाधीक्षक की  उस समय निर्वस्त्र कर पत्थर मार-मारकर हत्या कर दी जब उन्होंने कथित तौर पर एक समूह पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थी. उस समूह ने उन्हें वहां तस्वीरें लेता पकड़ लिया था, जिसके बाद यह घटना घटी.
      
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस अधिकारी की पहचान मोहम्मद अय्यूब पंडित के रूप में हुई है जो उस समय ड्यूटी पर तैनात थे जब आकेशित भीड़ ने उनपर हमला किया. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने हत्या को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया.
    
डीजीपी ने कहा, अधिकारी अपनी ड्यूटी निभा रहे थे जब भीड़ ने उनकी हत्या कर दी. यह बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. 
   
इससे पहले पुलिस सूत्रों ने कहा था कि नौहट्टा में रात करीब साढ़े बारह बजे कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के नजदीक अय्यूब को गुजरते देखा था.
     
वह मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की कथित तौर पर तस्वीरें ले रहे थे. उन्होंने बताया कि लोगों ने जब पंडित को पकड़ने की  कोशिश की तो उन्होंने अपनी पिस्तौल से कथित तौर पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे तीन लोग घायल हो गए.
     
सूत्रों ने बताया कि गुस्साई भीड़ ने पत्थर मार-मारकर हत्या करने से पहले उन्हें निर्वस्त्र कर दिया था. उन्होंने बताया कि पहचान और अन्य कानूनी प्रक्यिाओं के लिए उनके शव को पुलिस नियंतण्रकक्ष ले जाया गया. घटना के बाद से पुराने शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई .


    
भीड़ ने इलाके में तैनात खाली सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया. इलाके में स्थिति सामान्य करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया.
    
कश्मीर में शब ए कद्र के मौके पर मुसलमानों ने रातभर नमाज पढ़ी और घाटी  की मस्जिदों में प्रार्थनाएं की. अधिकारियों ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है.
     
जुमे की नमाज के बाद अलगावादियों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कायम रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं. पुलवामा जिले के कुपवाड़ा इलाके में कल एक प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक की मौत के विरोध में उन्होंने इसका :विरोध प्रदर्शन का: आह्वान किया.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment