मोदी ने उद्धव ठाकरे को दिया रात्रिभोज का न्यौता, राष्ट्रपति चुनाव पर होगी चर्चा

Last Updated 25 Mar 2017 10:23:12 PM IST

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में रणनीति को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अगले सप्ताह राजग के सहयोगी दलों के लिए आयोजित रात्रिभोज में आमंत्रित किया गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

शिवसेना के सूत्रों ने कहा, 'मोदी ने गुड़ी पड़वा के बाद बैठक बुलाई है और अधिक संभावना है कि यह 29 मार्च को होगी. उद्धव ठाकरे बैठक में मौजूद रहेंगे.' शिवसेना के एक नेता ने कहा, 'यह मोदीजी की रात्रिभोज कूटनीति है जिसमें वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी नाम पर सहमति प्राप्त करने का प्रयास करेंगे जिसके इस वर्ष जुलाई में होने की उम्मीद है.'

इस बीच भाजपा के एक केंद्रीय नेता ने दावा किया कि राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुरमू प्रमुख उम्मीदवारों में हैं.



राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 25 जुलाई 2012 को पदभार संभाला था और अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई से पहले निर्वाचित हो जाने चाहिए. लोकसभा, राज्यसभा और विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं के सभी सदस्य राष्ट्रपति चुनाव में मतदाता हैं.

शिवसेना सूत्र ने कहा, 'यद्दपि भाजपा को लोकसभा में बहुमत हासिल है और वह कई राज्यों में सत्ता में है, लेकिन वह सहयोगी दलों को शिकायत का कोई मौका नहीं देना चाहती. इसीलिए मोदीजी ने रात्रिभोज का आयोजन किया है.'

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment