डी गैंग का शार्प शूटर राजकोट में गिरफ्तार

Last Updated 25 Feb 2017 04:53:49 PM IST

गुजरात पुलिस ने राजकोट से डी गैंग के शार्प शूटर रामदास रहाने को धर दबोचा है. रामदास के साथ-साथ पुलिस ने अन्य तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो जामनगर के शिपिंग के कारोबारी अशफाक खत्री की सुपारी किलिंग के लिए आए थे.


(फाइल फोटो)

पुलिस के मुताबिक दौड़ के भाई अनीस इब्राहीम ने कारोबारी अशफाक की हत्या के लिए 10 लाख की सुपारी दी थी. पुलिस ने सभी चार आरोपियों से एक पिस्टल और 6 कर्टिस, गाड़ी की नकली नंबर प्लेट, और कई सिम कार्ड भी बरामद किये है.

पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर यह ऑपरेशन किया गया. सभी चार आरोपी प्राइवेट लक्जरी बीएस में सवार होकर राजकोट जा रहे थे उसी दौरान राजकोट पुलिस ने प्राइवेट ट्रैवेल्स की बस से सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

रामदास मुंबई का रहेने वाला है जबकि विनीत पुंडलिक, संदीप दयानंद और अनिल राजू भी महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले हैं.

रामदास रहाने का काफी बड़ा अपराधिक इतिहास रहा है और कई सालों से वह डी गैंग के लिए काम कर रहा है. 1995-97 में रामदास के ऊपर राजिव राय और ओ पी कुकरेजा के ऊपर फयरिंग का आरोप लगा था. तो 2003 में विंध्यामल नामक एन आर आई के ऊपर फायरिंग की गई थी.

2004 से 2010 तक रामदास जेल में रहा और 2011 में एक बार फिर अनीस इब्राहीम के कहने पर मुंबई के बिल्डर मनीष ढोलकिया के दफ्तर में फायरिंग किया था. इस फायरिंग में मनीष ढोलकिया बच गये थे, लेकिन उनका सुरक्षा कर्मी घायल हुए थे.

40 वर्षीय रामदास जैसे शार्प शूटर के जरिये पाकिस्तान में बैठे दाउद इब्राहीम और अनीस इब्राहिम भारत में हत्या, अपहरण और फिरोती जैसे कारोबार को अंजाम देते हैं. 

पुलिस को प्राथमिक तौर पर इस मामले में भी इस सुपारी किलिंग की कोशिश के पीछे यही मोटिव लग रहा है. जामनगर के शिपिंग कारोबार से जुड़े अशफाक खत्री का कारोबार मुंबई में भी फैला हुआ है और बिजनेस में किसी से निजी से दुश्मनी के कारण अनीस ने अशफाक की 10 लाख में सुपारी देने की सम्भावना जताई जा रही है.

डी गैंग के चार शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद जामनगर स्थित अशफाक खत्री के घर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और कारोबारी अशफाक की भी गुजरात एटीएस और राजकोट पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. 

जाहिर है रामदास रहाने समेत चार शार्प शूटर की गिरफ्तारी डी गैंग के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. लेकिन देखना यह होगा की इन शार्प शूटर की पूछताछ के बाद कौन से नए खुलासे होते हैं?

दीक्षित सोनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment