जुर्माने का भुगतान नहीं करने पर शशिकला को 13 महीने और रहना पड़ सकता है जेल में

Last Updated 21 Feb 2017 02:46:19 PM IST

आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल की सजा काट रही अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला को दस करोड़ रूपये की जुर्माना राशि के भुगतान में विफल रहने पर 13 माह और जेल में रहना पड़ सकता है.


...तो शशिकला को 13 माह और रहना पड़ सकता है जेल में (फाइल फोटो)

जेल अधीक्षक कृष्ण कुमार ने एक बयान में कहा, ‘‘शशिकला को 10 करोड़ रूपये की जुर्माना राशि का भुगतान करना है और अगर वह उच्चतम न्यायालय द्वारा लगाये गये जुर्माने के भुगतान में विफल रहती हैं तो उनको और 13 माह जेल में काटने होंगे.’’

अन्नाद्रमुक महासचिव फिलहाल बेंगलुरू की परपन्ना अग्रहारा जेल में सजा काट रही हैं.

उच्चतम न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में 14 फरवरी के अपने फैसले में शशिकला की दोषसिद्धि बरकरार रखी और उन्हें तथा उनके संबंधियों को चार-चार साल कैद एवं दस-दस करोड़ रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई.

शशिकला को निचली अदालत ने चार वर्ष जेल की सजा सुनायी थी और वह पहले ही 21 दिन की सजा काट चुकी हैं. ऐसे में वह अब तीन वर्ष 11 माह जेल में बिताएंगी.

कुमार ने कहा, ‘‘जेल में दोषियों शशिकला, इलावरासी और सुधाकरन के साथ एक जैसा बर्ताव किया जा रहा है, किसी को भी विशेष सुविधा नहीं दी जा रही है.’’

कुमार ने कहा कि सुरक्षा कारणों से शशिकला और इलावरासी को महिला ब्लॉक में रखा गया है और उन्हें छोटे कमरे में रखा गया है.

उन्होंने बताया कि सुधाकरन को पुरूषों के ब्लॉक में रखा गया है.

कुमार ने बताया कि उनको जेल में बना भोजन दिया जा रहा है और जेल के डॉक्टर समय-समय पर उनकी चिकित्सा जांच कर रहे हैं और दवाएं दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि उनको साझा स्थान पर टीवी देखने की इजाजत दी गयी है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment