'पाकिस्तान पर फिर हो सर्जिकल कार्रवाई'

Last Updated 24 Jan 2017 08:51:41 PM IST

भारतीय सेना के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी मेजर जनरल जी. डी. बख्शी ने मंगलवार को कहा कि हाल के दिनों में देश में हुई रेल दुर्घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ पाया जाता है तो उसे उसी की भाषा में सबक सिखाया जाना चाहिए.


(फाइल फोटो)

मेजर जनरल बख्शी ने कहा कि हाल के दिनों में हुई रेल दुर्घटनाओं के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ हो सकता है.

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष पटना-इंदौर एक्सप्रेस पटरियों में टूटफूट की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और उसके बाद से अब तक चार बड़ी रेल दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.

मेजर जनरल बख्शी ने आईएएनएस से कहा, "आतंकवादी हमले करने के अपने तरीके लगातार बदल रहे हैं और अब आईएसआई देश में आतकंवाद फैला सकता है. अगर यह सच है तो यह एक बड़ी चुनौती है."

उन्होंने कहा कि देश में 1.2 लाख किलोमीटर लंबा रेलमार्ग है और हर किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षाकर्मी की तैनाती नहीं की जा सकती.



केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए मेजर जनरल बख्शी ने कहा कि पिछले वर्ष भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी अड्डों को निशाना बनाकर की गई सर्जिकल कार्रवाई साहसपूर्ण कार्रवाई थी और पाकिस्तान इससे बड़े हमले का हकदार है.

जनरल बख्शी ने कहा, "अगर पाकिस्तान, भारतीय नागरिकों के जीवन से खेल रहा है तो आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पड़ोसी (पाकिस्तान) को सबक जरूर सिखाया जाना चाहिए और दुनिया को यह संदेश देना चाहिए कि भारतीयों का जीवन इतना सस्ता नहीं है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment