आलोक वर्मा होंगे नए सीबीआई निदेशक !

Last Updated 18 Jan 2017 06:22:16 AM IST

दिल्ली पुलिस में बतौर पुलिस आयुक्त तैनात आलोक कुमार वर्मा सीबीआई के निदेशक बनने की दौड़ में पहले नंबर पर है.


आलोक वर्मा होंगे नए सीबीआई निदेशक !

सूत्रों ने दावा किया कि 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी आलोक वर्मा के नाम पर लगभग सहमति बन गई है, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा बाकी है.

उधर, नए दिल्ली पुलिस आयुक्त के तौर पर आईपीएस अधिकारी अमूल्य पटनायक का नाम आगे चल रहा है. हालांकि धम्रेन्द्र कुमार व दीपक मिश्रा भी जोड़तोड़ में जुटे हैं. हालांकि इस पद के लिए अंतिम समय में भी फेरबदल संभव है.


वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आलोक कुमार वर्मा समेत कई अन्य अधिकारी सीबीआई निदेशक के पद के लिए दौड़ में थे लेकिन इसमे से सफलता सिर्फ आलोक वर्मा को मिली. तिहाड़ जेल के महानिदेशक रह चुके आलोक वर्मा बेदाग छवि के अधिकारी माने जाते हैं और शायद यह पहला अवसर होगा जब दिल्ली पुलिस में आयुक्त स्तर पर तैनात किसी अधिकारी को सीबीआई निदेशक का पद दिया जा रहा है.

वर्तमान पुलिस आयुक्त आलोक वर्मा के अलावा कर्नाटक कैडर की आरती रामचंद्रन और आर के दत्ता का नाम भी इस पद के लिए चल रहा था लेकिन अंतिम तौर पर चयन के लिए चयन समिति ने आलोक वर्मा के नाम पर मंजूरी दी है.

सीबीआई निदेशक पद के लिए पैनल में भेजे गए कुल 6 नामों में गुजरात कैडर के 1984 बैच के आइपीएस राकेश अस्थाना का भी नाम था, जो फिलहाल अंतरिम निदेशक का काम देख रहे है. इनकी तैनाती के बाद वकील प्रशांत भूषण ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका भी दायर कर रखी है.
नए पुलिस आयुक्त के तौर पर 1985 बैच के तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारी अमूल्य पटनायक का नाम सबसे आगे चल रहा है.

हालांकि 1984 बैच के आईपीएस दीपक मिश्रा और धमेर्ंद्र कुमार के नाम भी इसमें शामिल हैं. इन दोनों अधिकारियों के नाम पर तो दिल्ली पुलिस महकमा दो ग्रुप में बंट गया दिखता है और दोनों लॉबी एक-दूसरे को बधाई संदेश भी देना शुरू कर दिया है, लेकिन धम्रेन्द्र कुमार व दीपक मिश्रा के बाहर तैनाती होने के चलते हो सकता है कि इस पद पर अमूल्य पटनायक की नियुक्ति कर दी जाए.

राजीव रंजन
समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment