राहुल का मोदी पर निशाना- कांग्रेस लौटेगी सत्ता में, तब आएंगे अच्छे दिन

Last Updated 11 Jan 2017 11:49:31 AM IST

कांग्रेस के ‘जन वेदना सम्मेलन’ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी समेत कई फैसलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद ही ‘अच्छे दिन’ लौटेंगे.

दिल्ली में बुधवार को तालकटोरा स्टेडियम में शुरू हुए ‘जन वेदना सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों में क्या किया ये कहना भाजपा और हमारे प्रधानमंत्री की आदत में आ गया है. देश के लोगों को पता है ये बातें.

उन्होंने कहा, देश के लोग ये समझते हैं कि हमारे नेताओं ने अपना खून और आंसू इस देश के लिए दिया है. मैं राज्यों का नाम दे सकता हूं जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अपने खून और पसीने का बलिदान किया है.

राहुल गांधी ने कहा, हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि हमने पिछले 70 वर्षों में क्या किया और क्या नहीं.

नोटबंदी को लेकर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष  ने कहा, "आज उन्होंने (भाजपा) हर संस्था को कमजोर कर दिया है. पहली बार भारत के प्रधानमंत्री की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है. इससे पहले कभी भी किसी बड़े अर्थशास्त्री ने नहीं कहा कि प्रधानमंत्री ने इतना खराब निर्णय किया है.’’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी के इस निर्णय से अर्थव्यवस्था 16 वर्ष पीछे चली गई है. उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल की बिक्री में काफी गिरावट आई है.

उन्होंने भाजपा नेताओं के इन आरोपों को खारिज किया कि कांग्रेस ने देश के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने ढाई वर्ष के कार्यकाल में आरबीआई और न्यायपालिका जैसे संस्थानों को निशाना बनाया है जो कांग्रेस ने 70 वर्षों में नहीं किया.

राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरबीआई, न्यायपालिका और चुनाव आयोग जैसे संस्थानों को कमजोर किया है जिसे कांग्रेस ने पिछले कई वर्षों में बनाया था.

उन्होंने इन संस्थानों को भारत की ‘आत्मा’ बताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने इनकी साख गिराई है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने आरबीआई की स्वतंत्रता का सम्मान किया. यह भारत की वित्तीय रीढ़ है और अब इसकी साख गिर रही है. आरएसएस और भाजपा के लोगों का मानना है कि केवल उन्हीं के विचार मायने रखते हैं किसी और के नहीं.’’

मोदी के 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब 2019 में सत्ता में लौटेगी तभी ‘अच्छे दिन’ आएंगे.

उन्होंने कहा कि मोदी से पूछना चाहिए कि मनरेगा के लिए मांग में अचानक बढ़ोतरी क्यों हो गई और लोग शहरों के बजाए गांवों की तरफ क्यों जा रहे हैं.


 

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment