जीएसटी परिषद की बैठक बेनतीजा

Last Updated 04 Dec 2016 05:41:20 AM IST

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए बनाए गए कानूनों के मसौदों पर जीएसटी परिषद की बैठक में सहमति नहीं बन पाई है.


वित्त मंत्री अरुण जेटली (File photo)

अब अगली बैठक 11 और 12 दिसम्बर को होगी.

वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में परिषद की दो दिनों तक चली पांचवीं बैठक बेनतीजा रही. बैठक के बाद जेटली ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि परिषद की अगली बैठक 11 और 12 दिसम्बर को होगी जिसमें कानूनों के मसौदे को अंतिम रूप दिए जाने की पूरी संभावना है. इस दो दिवसीय बैठक में भी इन मसौदों पर चर्चा हुई है लेकिन राज्यों को कुछ और वक्त की दरकार है.

उन्होंने कहा कि करदाताओं पर दोहरे नियंतण्रके मुद्दे पर भी कोई निर्णय नहीं हो पाया है और इस पर भी अगली बैठक में चर्चा होगी. इसके साथ ही उस बैठक में राज्यों को क्षतिपूर्ति और जीएसटी से जुड़े कानूनों के मसौदों पर भी चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि कुछ गंभीर मुद्दों पर सुझाव मिले हैं जिन पर विचार किया जाएगा.

जीएसटी कानूनों के मसौदे पर एक राय नहीं बनने के मुद्दे पर मत विभाजन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शुरुआत से अब तक कड़ी मशक्त के बाद जीएसटी को लेकर पूरी तरह से आम सहमति बनी और अब इस तरह के विवादों में पड़ने तथा इसमें दलगत राजनीति को लाने की जरूरत नहीं है.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment