घाटी में हालात सुधरने के बाद श्रीनगर में ट्रैफिक जाम

Last Updated 24 Oct 2016 04:50:03 PM IST

अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद पर ध्यान न देते हुए ज्यादातर लोग शहर में अपने काम से बाहर निकल रहे हैं, इस कारण सोमवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में ट्रैफिक जाम देखा गया.


(फाइल फोटो)

अधिकारी ने बताया कि निजी गाड़ियों की लंबी लाइन शहर के रामबाग, जवाहर नगर, बेमिना, बटमालू और तंगपोरा बायपास पर देखने को मिला. अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद से प्रभावित लोग धीरे-धीरे अपने रोजमर्रा के कामों में लग रहे हैं.

अधिकारी ने बताया कि यातायात के निर्बाध प्रवाह के लिए कुछ चौराहों पर अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिसकर्मी शहर के हिस्सों में तैनात किये गये हैं. सैन्य बलों के साथ हुयी मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से ही घाटी में अशांति का माहौल चल रहा था. 

लाल चौक के व्यापारिक प्रतिष्ठान के आसपास सड़क के रेहड़-पटरी लगाने वालों की संख्या में भी वृद्धि हुई है.

अधिकारी ने बताया कि अब ज्यादातर दुकानदार दुकानें खोल रहे है, लोगों की आवाजाही भी बढ़ रही है और यातायात की सुविधा में भी सुधार हो रहा है.

हालांकि अलगाववादियों के द्वारा बुलाए गए बंद के कारण घाटी के अन्य हिस्सों में अभी भी जनजीवन प्रभावित है.

अधिकारी ने बताया कि हालांकि लोगों के आवागमन पर कश्मीर में कोई पाबंदी नहीं है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए चार से ज्यादा लोगों के एक साथ जुटने पर पाबंदी है.

अधिकारी ने आगे कहा कि सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा बलों को सड़कों के आसपास तैनात किया गया है.

अनेक दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंप अभी भी बंद हैं.

इस अशांति के कारण स्कूल, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थान प्रभावित हो गए हैं और अभी तक बंद हैं.

घाटी में फैली अशांति के कारण अभी तक दो पुलिसकर्मियों सहित 85 लोगों की जानें जा चुकी है और एक हजार से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment