संघर्ष विराम तोड़ना पड़ा महंगा, 7 पाक रेंजर्स व एक आतंकी ढेर

Last Updated 22 Oct 2016 12:14:26 AM IST

पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा भारत की तरफ बीएसएफ पर अचानक की गयी गोलीबारी के जवाब में बीएसएफ ने ऐसा प्रहार किया कि सात पाक रेंजर्स मारे गए. एक आतंकवादी भी मारा गया.


BSF ने जम्मू सीमा पर 7 पाक रेंजर्स सहित एक आतंकवादी मार गिराया.

जम्मू-कश्मीर में पाक से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षा बलों को केन्द्र सरकार द्वारा खुली छूट देने और पाक सेना को उसी की भाषा में चार गुने ताकत से जवाब देने की कवावद रंग लाने लगी है. जम्मू के हीरा नगर सेक्टर में 19-20 अक्टूबर की रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा भारत की तरफ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर अचानक की गयी गोलीबारी के जवाब में बीएसएफ ने ऐसा प्रहार किया कि सात पाक रेंजर्स मारे गए. एक आतंकवादी भी मारा गया. पाकिस्तानी मीडिया द्वारा भी पांच पाक रेंजरों के भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने की खबर वहां फ्लैश की गई है.

बीएसएफ के प्रवक्ता शुभेन्दु भारद्वाज ने बताया कि पाक रेंजरों द्वारा अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने का आगे बढ़कर और आक्रामकता के साथ जवाब दिया गया, जिसमें पाकिस्तान सेना के सात रेंजर्स मारे गए और एक आतंकवादी भी हलाक हुआ है. बीएसएफ की चौकियों पर पर पाक रेंजर्स के स्लीपर सेल द्वारा  स्वचालित हथियारों और 82 एमएम मोर्टार बमों से हमला किया गया था.

शुक्रवार को भी जम्मू कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा पर और कठुआ जिले में अंतराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्ष विराम उल्लंघन के चलते सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया. बीएसएफ के जवानों ने बृहस्पितवार का इसी इलाके में छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश विफल कर दी थी.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास 12 बजकर 40 मिनट से भारतीय सैन्य चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों ने अंधाधुंध गोलियां चलायीं. भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. गोलीबारी अब भी जारी है.

एक बीएसएफ अधिकारी ने कहा, कठुआ जिले में हीरानगर के बोबिया इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को करीब पौने दस बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने अग्रिम सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की. इसी के साथ ही पीओके में भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की 31 घटनाएं हो चुकी हैं.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment