उरी हमले में सहायता करने वाले पीओेके के दो ‘‘गाइड’’ एनआईए की हिरासत में

Last Updated 28 Sep 2016 07:30:51 PM IST

जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य शिविर पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की घुसपैठ में कथित रूप से मदद करने वाले पीओके के दो ‘‘गाइड’’ को एनआईए ने बुधवार को 10 दिन की हिरासत में ले लिया




उरी हमले में सहायता करने वाले पीओेके के दो ‘‘गाइड’’ एनआईए की हिरासत में
पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर :पीओके: के मुजफ्फराबाद निवासियों फैसल हुसैन अवान और एहसान खुर्शीद को बुधवार को जम्मू में विशेष अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को एनआईए की हिरासत में भेज दिया.
 
हिरासत मिलने के बाद दोनों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली लाया गया जहां विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम उनसे पूछताछ करेगी और उनके कई वैज्ञानिक परीक्षण भी होंगे.
 
दावा किया गया है कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान दोनों ने जैश-ए-मोहम्मद के चार सदस्यों की घुसपैठ में मदद करना स्वीकार किया है. इन्हीं आतंकवादियों ने उरी में सैन्य शिविर पर हमला किया था.
 
जवाबी कार्रवाई के दौरान उरी में मारे गए चार आतंकवादियों की तस्वीरें दिखाए जाने पर, आरोपी फैसल हुसैन अवान ने उनमें से एक की पहचान हाफिज अहमद के रूप में बतायी, जो पीओके में मुजफ्फराबाद के धारबंद गांव का निवासी था.
 
 
बीएसएफ और सेना ने एक संयुक्त अभियान के दौरान इन दोनों को गिरफ्तार किया था. दोनों पिछले शनिवार को उरी के गवालता गांव के ‘अंगूर पोस्ट’ से भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे.
 
चूंकि दोनों पीओके निवासी हैं, सैन्य अधिकारियों ने यह जानने के लिए उनसे पूछताछ की कि क्या उन्हें उरी हमले के बारे में कोई जानकारी है. 18 सितंबर को उरी के सैन्य शिविर पर हुए हमले में सेना के 18 जवान मारे गए थे.

सूत्रों ने कहा, शुरूआत में दोनों ने कहा कि वे अनजाने में भारत में प्रवेश कर गए थे, लेकिन दावा किया जा रहा है कि आगे की पूछताछ में उन्होंने उरी हमलावरों की घुसपैठ में मदद करने की बात स्वीकार की और हमले में शामिल एक आतंकवादी की पहचान में भी मदद की है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment