एनआईए ने उरी में सेना की ओर से पकड़े गये दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया

Last Updated 27 Sep 2016 09:20:18 PM IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उरी में सेना के ठिकाने पर हुए हमले की जांच के सिलसिले में उन दो व्यक्तियों को अपनी हिरासत में ले लिया जिन्हें सेना ने गिरफ्तार किया था.


एनआईए ने दो लोगों को हिरासत में लिया
 
 
साथ ही एजेंसी ने मारे गये चार हमलावरों में से एक की पहचान पाक अधिकृत कश्मीर से संबंध रखने वाले व्यक्ति के रूप में की है.
        
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने दोनों व्यक्तियों को अपनी हिरासत में ले लिया है जिनकी पहचान खलीलां कला निवासी अहसान खुर्शीद उर्फ डीसी और पोथा जहांगीर निवासी फैजल हुसैन अवान के रूप में की गयी है. यह दोनों जगह पाक अधिकृत कश्मीर में आती हैं.
        
इन दोनों को बीएसएफ और सेना ने एक संयुक्त अभियान में शनिवार को उरी के गवालाता गांव के पास स्थित अंगूर चौकी पर गिरफ्तार किया गया था. उस समय वे भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे.
        
दोनों के पाक अधिकृत कश्मीर निवासी होने के कारण सैन्य अधिकारियों ने उनसे इस बारे में पूछताछ की कि क्या उन्हें उस हमले की कोई जानकारी है जिसमें चार आतंकवादियों ने उरी के सैन्य ठिकाने पर हमला बोल दिया था. 18 सितंबर के इस हमले में 18 सैनिक शहीद हुए थे.
        
सूत्रों ने कहा कि दोनों ने शुरू में यह दावा किया कि वह अनजाने में सीमा पार कर भारत आ गया था. इन दोनों से लगातार पूछताछ के बाद उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को उन दो गाइडों के बारे में बताया जिन्होंने आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद की थी. इन दोनों ने हमले में शामिल एक आतंकवादी की भी पहचान करवाने में मदद की.
        
मारे गये एक आतंकवादी की पहचान एनआईए ने पीओके के मुजफ्फराबाद तहसील में दरबांग के हाफिज अहमद के रूप में की है.
        
दोनों को राष्ट्रीय राजधानी लाया जाएगा जहां उनके वैज्ञानिक परीक्षण किए जाएंगे. साथ सुरक्षा एजेंसियों के संयुक्त दल उनसे पूछताछ करेंगे.
        
सूत्रों ने बताया कि दोनों को शुरू में जैश ए मोहम्मद ने अपने आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा से घुसपैठ करने में मदद करने के लिए भर्ती करवाया था. बाद में वे अन्य आतंकवादी समूहों की भी इस काम में मदद करने लगे.
 
 
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment