मोदी ने सुषमा की संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनके संबोधन के लिए प्रशंसा की

Last Updated 26 Sep 2016 09:20:10 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनके भाषण के लिए प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने कई मुद्दों पर ‘‘ठोस, प्रभावी और पैने ढंग से अपनी बात रखी.’’


मोदी ने सुषमा की संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनके संबोधन के लिए प्रशंसा की
सुषमा द्वारा संबोधन पूरा करने के कुछ ही देर बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर जिस तरह से ठोस, प्रभावी और पैने ढंग से अपनी बात रखी उसके लिए उन्हें बधाई दी.’’
 
सुषमा ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ‘‘आक्षेप’’ पर तीखा जवाब देते हुए कहा कि जो दूसरों पर मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप लगाते हैं उन्हें अपने गिरेबां में झांकना चाहिए.
 
सुषमा ने पाकिस्तान पर चुटकी लेते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में कहा कि हमारे बीच ऐसे देश हैं जहां संयुक्त राष्ट्र की ओर से नामित आतंकवादी स्वतंत्र रूप से विचरण कर रहे हैं और दंड के भय के बिना जहरीले प्रवचन दे रहे हैं. उनका इशारा मुम्बई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की ओर था. 
 
_SHOW_MID_AD_
 
उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा और पाकिस्तान उसे छीनने का ख्वाब देखना छोड दे.’’
 
उन्होंने ऐसे देशों को अलग थलग करने की पुरजोर वकालत की जो आतंकवाद की भाषा बोलते हों और जिनके लिए आतंकवाद को प्रश्रय देना उनका आचरण बन गया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment