गुजरात: गाय का शव उठाने से मना किया तो गर्भवती दलित महिला सहित पूरे परिवार को पीटा

Last Updated 25 Sep 2016 09:42:29 AM IST

गुजरात के बनासकांठा जिले के करजा गांव में एक गर्भवती दलित महिला सहित उसके परिजन की उस वक्त कथित तौर पर बुरी तरह पिटाई की गई जब उन्होंने एक गाय का कंकाल कहीं दूर फेंक आने से इनकार कर दिया.


(फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में आईपीसी और एससी-एसटी (उत्पीड़न रोकथाम) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

निलेश रनवासिया की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी के मुताबिक, दरबार समुदाय के करीब 10 लोगों ने शुक्रवार रात उसकी गर्भवती पत्नी संगीता सहित उसके पूरे परिवार की उस वक्त पिटाई की जब उन्होंने गाय के शव को दूर फेंक आने से इनकार कर दिया.

संगीता और दो अन्य महिलाओं सहित छह लोग पिटाई की वजह से घायल हुए हैं.

संगीता को पालनपुर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि मामूली तौर पर जख्मी हुए निलेश एवं अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

बनासकांठा के पुलिस अधीक्षक नीरज बड़गूजर ने कहा कि पुलिस तुरंत गांव में पहुंची और कुछ ही घंटों के भीतर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बतावरसिंह चौहान (26), मकनुसिंह चौहान (21), योगीसिंह चौहान (25), बावरसिंह चौहान (45), दिलवीरसिंह चौहान (23) और नरेंद्रसिंह चौहान (23) के तौर पर की गई है.

बड़गूजर ने कहा कि गांव में तनाव बढ़ने के कारण पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है और गश्त बढ़ा दी है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment