बलूचिस्‍तान और PoK के जिक्र से तिलमिलाया चीन, कहा- अपना सब्र खो चुके हैं मोदी

Last Updated 30 Aug 2016 09:51:28 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बलूचिस्तान और पीओके का मुद्दा उठाए जाने से चीन तिलमिला गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

चीन ने कहा है कि मोदी अपना सब्र खो चुके हैं और उन्होंने बैर के कट्टर लहजे को अपना लिया है.

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट में ये बातें कही गई हैं. इसके साथ ही चीन ने प्रधानमंत्री मोदी पर ये भी आरोप लगाया है कि वह बलूचिस्तान और पीओके का मामला इसलिए उठा रहे हैं ताकि कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल से लोगों का ध्यान हटाया जा सके.

'मोदी के उकसावे वाली कार्रवाई से भारत पर बढ़ता खतरा' नाम की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों को सुधारने के लिए बेमन से की गई कोशिशों के बाद नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल के तीसरे साल में सब्र खोकर फिर से पुराने कट्टर रवैये पर उतर आए हैं.

साथ ही रिपोर्ट में पीओके के आतंकवाद से पीड़ित लोगों को सहायता राशि देने के कदम को उकसावे वाली कार्रवाई बताते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान की तरफ रहने वाले कश्मीरी भी इस मुआवजे की मांग कर सकते हैं.

रिपोर्ट में मोदी के 15 अगस्त के भाषण का जिक्र भी करते हुए कहा गया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर मोदी का भाषण भी उकसावे वाली कार्रवाई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब भारत, बलूचिस्तान में अपनी किसी भी तरह की भूमिका के बारे में खंडन करता रहा है तब मोदी क्यों सार्वजनिक तौर पर इसका जिक्र करते हैं. साथ ही कश्मीर पर भी, वह इतना उकसावे वाला कदम क्यों उठाते हैं.

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने बलूचिस्तान और पीओके में मानवाधिकार की स्थिति पर चिंता जताई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment