51 दिन बाद कश्मीर घाटी को कर्फ्यू से मिली राहत, पुलवामा और श्रीनगर में अब भी जारी

Last Updated 29 Aug 2016 11:01:39 AM IST

कश्मीर घाटी में 51 दिनों के बाद सोमवार को पुलवामा और श्रीनगर के कुछ हिस्सों को छोड़कर बाकी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है.


51 दिन बाद कश्मीर घाटी से हटा कर्फ्यू

हालांकि एहतियातन प्रशासन ने धारा-144 के तहत 10 या इससे अधिक लोगों के गैर-कानूनी तरीके से इकट्ठा होने पर पाबंदी जारी रखने का फैसला किया है.

कश्मीर में आठ जुलाई को पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद फैली हिंसा में अब तक 70 लोगों की जान जा चुकी हैं और 11,000 से अधिक जख्मी हुए हैं.

विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों वाली एक सर्वदलीय टीम तीन सितंबर को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगी.

सर्वदलीय टीम के दौरे का नेतृत्व गृह मंत्री राजनाथ सिंह के करने की संभावना है.

कश्मीर घाटी में लगातार 51वें दिन भी रविवार को अशांति जारी रहने के बीच गृह मंत्री ने भाजपा और सरकार के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की.

सिंह ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरूण जेटली और पीएमओ में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह के साथ बैठक की तथा सर्वदलीय दौरे के तौर तरीकों पर चर्चा की.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में चर्चा की गई कि प्रतिनिधिमंडल किन संभावित लोगों और समूहों से बात करेगा.

सरकार ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से अपने प्रतिनिधियों का नाम बताने को कहा है जो प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे.

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से अपनी मुलाकात के एक दिन बाद रविवार को आकाशवाणी पर अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कश्मीर के हालात का जिक्र किया.

प्रधानमंत्री ने अपने ‘मन की बात’ संबोधन में कहा कि कश्मीर में किसी की भी जान जाना, चाहे वह किसी युवक की हो या किसी सुरक्षा कर्मी की, देश को ही नुकसान है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment