'मिशन मुद्रा' में काम करें भाजपा शासित राज्य : मोदी

Last Updated 28 Aug 2016 02:11:55 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन के संदर्भ में अपने राज्यों को आदर्श बनाने के लिए ‘मिशन मुद्रा’ में काम करें.


नई दिल्ली : महाराष्ट्र सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा शाषित राज्यों की मंत्रि परिषद को संबोधित करते हुए.

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में शनिवार को इस बात पर जोर दिया गया कि पार्टी गरीबों का दिल जीतेगी और ‘गरीब कल्याण योजना’ को अंतिम रूप देने के लिए एक समिति के गठन का भी फैसला किया गया.

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे केंद्र की योजनाओं के क्रि यान्वयन के संदर्भ में अपने राज्यों को आदर्श बनाने के लिए ‘मिशन मुद्रा’ में काम करें.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विपय सहश्रबुद्धे गरीब कल्याण एजेंडा तैयार करेंगे. इस एजेंडे में भाजपा शासित राज्यों के लिए कुछ समान लक्ष्य तय किए जाएंगे.

मुख्यमंत्रियो की एक दिवसीय इस बैठक में गरीबों और किसानों के कल्याण, महिला सशक्तीकरण, युवा एवं रोजगार सहित छह विषयों पर विचार-विमर्श किया गया. मोदी ने इन क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं के बारे में बात की.

बैठक के बाद चौहान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने हमसे कहा है कि हम मिशन मुद्रा में काम करें, एक साथ कई काम हाथ में लें और कोई कोताही नहीं बरतें. इसके बाद हम तेजी से विकास कर सकते हैं.’’

दलितों और अल्पसंख्यकों से संबंधित मुद्दों को लेकर जब विपक्ष भाजपा और उसकी सरकारों पर हमले कर रहा है तो उस समय पार्टी का मानना है कि कल्याणकारी योजनाओं पर जोर देने से वह विपरीत राजनीतिक परिणाम से बच सकती है.

मोदी ने यह भी कहा कि रियो ओलंपिक में महिलाओं द्वारा दो पदक जीतना महिला सशक्तीकरण को दर्शाता है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी बेटियों ने साबित किया है कि वो कितना सक्षम हैं.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment