अठावले जैसे लोग भाजपा के हाथों खेल कर दलित हितों को पहुंचा रहे नुकसान: मायावती

Last Updated 30 Jul 2016 09:29:55 PM IST

बसपा मुखिया मायावती ने केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले पर आरोप लगाया है कि वे भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों खेलकर दलित समाज के हित को नुकसान पहुंचा रहे हैं.


बसपा मुखिया मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने शनिवार को लखनऊ में जारी बयान में कहा \'\'दलित मतदाताओं को बांटने और उन्हें अन्य दलों का पिछलग्गू बनाये रखने की नीयत से भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में गुलाम मानसिकता के कुछ लोगों को हाल ही में मंत्री बना दिया है, जिनमें आरपीआई के नेता रामदास अठावले भी शामिल हैं.\'\'
    
अठावले की ने टिप्पणी की थी कि यदि मायावती सच्ची अम्बेडकरवादी हैं तो वे अब तक हिन्दू धर्म छोडकर बौद्व धर्म स्वीकार क्यों नहीं किया  इस पर बसपा मुखिया ने कहा कि उनका यह कथन जानकारी की कमी दर्शाता है और लोगों को भडकाने की कोशिश लगता है.

मायावती ने सविस्तार कारण बताते हुए कहा कि अम्बेडकर और बसपा संस्थापक कांशीराम द्वारा अपने जीवन के अन्तिम चरण में बौद्व धर्म स्वीकार किया था.

उन्होंने अठावले पर भाजपा के हाथों खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी हार की आशंका के चलते भाजपा धर्म की आड़ में राजनीति कर रही है और इसी नीयत से उसने हाल ही में \'बौद्व धम्म यात्रा\' शुरू की है.



मायावती ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और नरेन्द्र मोदी ने अपने राजनीतिक हित साधने की नीयत से ही बौद्व धर्म की सराहना शुरू की है. हालांकि वे बौद्व धर्म की शिक्षाओं को नहीं मानते और उन्हें मानने वालों पर अत्याचार करने वालों को ही संरक्षण देते हैं.

बसपा मुखिया ने कहा कि लोगों को ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है जो आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दलित मतदाताओं में विभाजन की साजिश कर रहे हैं.

अठावले द्वारा गुजरात में गोरक्षा के नाम पर दलितों के उत्पीडन की घटनाओं पर सवाल उठाने के प्रश्न पर मायावती ने कहा कि इसका जवाब तो उन्हें अपनी सरकार के नेता नरेन्द्र मोदी से ही मांगना चाहिए.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment