सेना ने आदर्श सोसाइटी को अपने कब्जे में लेने की प्रक्रिया शुरू की

Last Updated 30 Jul 2016 06:02:41 PM IST

उच्चतम न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई करते हुए सेना ने दक्षिण मुंबई के कोलाबा में घोटालों की दागदार आदर्श सोसाइटी का कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.


आदर्श सोसाइटी
   
रक्षाकर्मियों का एक दल शुक्रवार को विवादास्पद इमारत में पहुंचा और आदर्श हाउसिंग सोसाइटी से उसका कब्जा लेने की प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर शुरू कर दी. इसका निर्माण करगिल युद्ध के नायकों और सैनिकों की विधवाओं के लिए किया गया था.
    
कार्यवाही शनिवार को समाप्त होने की उम्मीद है.
    
रक्षा प्रवक्ता ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘भारत सरकार की तरफ से भारतीय सेना आदर्श सोसाइटी का कब्जा ले रही है ताकि उसकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और किसी भी तरह का अतिक्रमण रोका जा सके. प्रक्रिया की निगरानी बंबई उच्च न्यायालय द्वारा मनोनीत एक रजिस्ट्रार कर रहे हैं.’’
    
उच्चतम न्यायालय ने 22 जुलाई को केंद्र से कहा था कि वह पांच अगस्त तक आवासीय सोसाइटी का कब्जा लेने के बाद 31 मंजिला इमारत को सुरक्षित रखे.
    
उसने बंबई उच्च न्यायालय के महापंजीयक से कहा था कि वह सुनिश्चित करें कि या तो वह या उनके द्वारा मनोनीत अन्य रजिस्ट्रार इमारत का कब्जा सौंपने की निगरानी करे. 
    
साथ ही उसने निर्देश दिया कि अपार्टमेंट से संबंधित आवासीय सोसाइटी की इन्वेंटरी का एक दस्तावेज तैयार किया जाए और आवासीय सोसाइटी को सौंपा जाए ताकि विभिन्न अदालतों में वह कानूनी लड़ाई लड़ने में सक्षम हो सके.
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment