राजनाथ की यात्रा के दौरान पाक नेताओं से कोई आपसी बैठक नहीं: विदेश मंत्रालय

Last Updated 29 Jul 2016 05:59:12 PM IST

विदेश मंत्रालय ने साफ किया कि चार अगस्त को दक्षेस मंत्री स्तरीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद की यात्रा के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पाकिस्तान के नेताओं के बीच कोई आपसी बैठक नहीं होगी.


गृहमंत्री राजनाथ सिंह
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, ‘‘मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहूंगा कि भारत के गृह मंत्री दक्षेस सम्मेलन के लिए जा रहे हैं. पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी.’’
     
प्रवक्ता ने यह टिप्पणी ऐसे समय की जब मीडिया में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से विदेश मंत्रालय के बयान के विरोधाभासी खबरें आई थीं कि सिंह अपने समकक्ष चौधरी निसार अली खान और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे.
     
स्वरूप ने गुरुवार को स्पष्ट किया था कि गृह मंत्री बहुराष्ट्रीय दक्षेस सम्मेलन के लिए जा रहे हैं और कोई द्विपक्षीय बातचीत नहीं होगी.
     
गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, उम्मीद है कि सिंह पाकिस्तान से भारत में आतंक के कृत्यों को प्रायोजित करना बंद करने के लिए कहेंगे और पठानकोट वायुसैन्य अड्डे पर आतंकी हमले की जांच तथा पाकिस्तान में मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई की धीमी रफ्तार के मुद्दे को उठाएंगे.
     
सिंह के साथ केन्द्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और गृह मंत्रालय के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे.
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment