राहुल का दाल, सब्जी की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला

Last Updated 28 Jul 2016 04:02:02 PM IST

बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला.


राहुल गांधी (फाइल फोटो)
लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई सवाल भी किए. उन्होंने पीएम मोदी से पूछा, "मोदी जी सदन को वह तारीख बता दीजिए जब दाल, सब्जी की कीमतें कम होंगी".
 
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से सीधे सवाल करते हुए पूछा, "आप स्टार्ट अप, स्टैंड अप, चाहे जो मर्जी शुरू कीजिए़ जितने मर्जी खोखले वादे कीजिए लेकिन सदन को एक ऐसी तारीख बता दीजिए जब दाल के दाम कम और टमाटर के दाम कम हो जाएंगे".
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री जी को उनके एक वादे के बारे में याद दिलाना चाहता हूं जिसे वह भूल गए हैं. 16 फरवरी 2014 को हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत पहाड़ों के बीच कहा था, "देश के सामने महंगाई एक बड़ी समस्या है, गरीब के घर चूल्हा नहीं जलता, मां बच्चे-रात रात भर रोते हैं और आंसू पीकर सोते हैं".
 
राहुल गांधी ने कहा कि दो महीने पहले राजग सरकार ने सत्ता का दो साल का जश्न मनाया. मुंबई से बालीवुड स्टार को बुलाया गया. इस समारोह में प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत के बारे में बोला, मेक इन इंडिया के बारे में बोला लेकिन पूरे समारोह में इस बारे में एक शब्द नहीं बोला कि महंगाई कब कम होगी. 
 
इसके साथ ही राहुल गांधी ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि मई 2014 में टमाटर की कीमत 18 रूपये थी जो आज 55 रूपये में बिक रहा है. इसी प्रकार उस समय चना दाल 50 रूपये की थी और आज यह 110 रूपये की बिक रही है. 
    



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment