विमान का कोई सुराग नहीं, चिंताएं बढ़ीं

Last Updated 24 Jul 2016 05:03:42 AM IST

भारतीय वायुसेना के 29 लोगों को ले जा रहे एएन32 विमान के लापता होने के बाद से उसका कोई पता नहीं लगने के कारण चिंताएं बढ़ रही हैं.


विमान का कोई सुराग नहीं, चिंताएं बढ़ीं

जबकि पता लगाने वाले दलों ने बंगाल की खाड़ी में शनिवार को अपने प्रयास तेज कर दिये.

हालांकि बंगाल की खाड़ी में खराब मौसम एक अड़चन बन सकता है.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर आज सुबह यहां पहुंचे तथा उन्होंने करीब दो घंटे तक हवाई दौरा किया. नौसेना एवं तटरक्षक बल की पनडुब्बियों सहित 18 पोत तथा आठ विमान लापता विमान को ढूंढने के लिए लगाए गए हैं.

भारतीय वायुसेना का रूस में निर्मित यह विमान ताम्बरम वायुसेना ठिकाने से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरने के कुछ ही घंटे बाद लापता हो गया.

इसका अंतिम रेडियो सम्पर्क उड़ान भरने के 16 मिनट बाद सुबह आठ बजकर 46 मिनट पर हुआ था. अधिकारियों के लिए चिंताएं बढ़ती जा रही हैं क्योंकि समय बीतता जा रहा है तथा अभियान से अभी तक कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिला. विमान लापता होने की खबर मिलने के कुछ ही समय बाद यह अभियान शुरू कर दिया गया था.

 रक्षा सूत्रों ने बताया कि पर्रिकर ने इस अभियान की स्वयं समीक्षा की तथा निर्देश दिया कि यदि इस उद्देश्य के लिए अधिक संसाधनों की जरूरत है तो उन्हें इस काम में लगाया जा सकता है. रक्षा मंत्री को उन कठिन परिस्थितियों के बारे में अवगत कराया गया जिनमें पिछले 24 घंटे में यह अभियान चलाया जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment