वाड्रा का बचाव, शहंशाह टिप्पणी पर भाजपा ने सोनिया गांधी पर किया पलटवार

Last Updated 31 May 2016 05:16:47 PM IST

राबर्ट वाड्रा मामले में सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के बचाव से इस झूठ का पर्दाफाश हो गया है कि वाड्रा महज एक नागरिक है.


सोनिया गांधी
वाड्रा का बचाव करने और प्रधानमंत्री को शहंशाह संबोधित करके तंज कसने पर सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के बचाव से इस झूठ का पर्दाफाश हो गया है कि वाड्रा महज एक नागरिक है और 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता ने शहंशाह का बोरिया बिस्तर बांध दिया था. 
    
भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष की उस चुनौती पर भी चुटकी ली जिसमें उन्होंने सरकार से वाड्रा के खिलाफ आरोपों की जांच कराने को कहा है. 
    
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि विपक्षी पार्टी ऐसी जांच को पहले ही दुर्भावना से प्रेरित बता चुकी है. 
    
उन्होंने दावा किया कि सरकार का वृहद प्रचार अभियान ‘शक्ति प्रदर्शन’ नहीं था बल्कि यह लोगों के साथ सफलता को साझा करने का प्रयास था क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी के लिए यह बताना जरूरी थी वह सफल रही जबकि कांग्रेस विफल रही थी. 
    
शर्मा ने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी ने इस बात का पर्दाफाश कर दिया है कि वाड्रा केवल एक सामान्य नागरिक हैं. यह स्थापित हुआ है कि वह गांधी परिवार का हिस्सा हैं और गांधी परिवार उनमें हैं. जब हम जांच कराते हैं तब कांग्रेस पार्टी इसे दुर्भावना से प्रेरित बता कर खारिज कर देती है. भाजपा को इस बात पर आश्चर्य है कि वह (सोनिया गांधी) वाड्रा के बारे में सवाल पूछे जाने पर परेशान क्यों हो गईं.’’
    
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर मनाये जाने वाले जश्न पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मोदी प्रधानमंत्री हैं, कोई शहंशाह नहीं, मगर उनके मंत्री उसी तरह जश्न मना रहे हैं, जैसे किसी शहंशाह के लिये मनाया जाता है.
    
अपने दामाद राबर्ट वाड्रा के लन्दन स्थित ‘बेनामी’ आवास के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर सोनिया ने कहा ‘‘हां, यह भी हमारे परिवार के खिलाफ षड्यंत्र है. ये लोग रोज कुछ ना कुछ बहाना बनाते हैं. अगर यह आरोप सच है तो बिना भेदभाव के जांच करा ली जाए. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.’’
    
खबरों में यह बात सामने आई है कि हथियार के डीलरों के परिसरों की तलाशी के दौरान पिछले महीने आयकर विभाग को कुछ कागजात मिले हैं जिनमें एक ईमेल संवाद की बात है जिसमें कथित तौर पर एक ओर वाड्रा और उनके सहायक और दूसरी तरफ डीलर के सहयोगी है और जिसमें लंदन में एक मकान की खरीद की बात कही गयी है जिसकी कीमत 2009 में करीब 19 करोड़ रूपये थी. इसके बाद में बिकने की बात कही गई है. वाड्रा के विधि फर्म ने प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लंदन में कोई सम्पत्ति होने या हथियार डीलर के साथ कारोबार होने से इंकार किया है. 
    
बहरहाल, भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार का वृहद प्रचार अभियान शक्ति प्रदर्शन नहीं था जैसा कि आरोप लगाया गया है बल्कि यह अपनी सफलता जनता को बताने की पहल थी जो जरूरी थी. 
    
कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि शहंशाहों की पार्टी का अब देश की केवल 5 प्रतिशत आबादी पर शासन रह गया है. 
    
भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ ‘दुष्प्रचार’ अभियान चलाया जबकि हम तथ्यों के आधार पर अभियान चला रहे हैं. 
   
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति है. 
 
 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को अपने दामाद राबर्ट वाड्रा की लन्दन में कथित ‘बेनामी’ सम्पत्ति को लेकर लग रहे आरोपों पर केन्द्र को मामले की निष्पक्ष जांच की चुनौती दी और कहा कि उनके परिवार के खिलाफ साजिश की जा रही है और ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ अभियान भी एक षड्यंत्र का हिस्सा है.
     
सोनिया ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन संवाददाताओं से बातचीत में अपने दामाद राबर्ट वाड्रा के लन्दन स्थित कथित ‘बेनामी’ आवास के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर कहा ‘‘यह हमारे परिवार के खिलाफ षड्यंत्र है. ये लोग (भाजपा और केन्द्र सरकार) रोज कुछ ना कुछ बहाना बनाते हैं. अगर यह आरोप सच है तो बिना भेदभाव के जांच करा ली जाए. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.’’
    
कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने परिवार पर लगातार लगाये जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों को साजिश करार देते हुए यह भी कहा कि ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का अभियान भी एक षड्यंत्र है.
    
 
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment