गुरुग्राम में दबंगों ने तोड़ी कांशीराम की मूर्ति, थाने का घेराव

Last Updated 31 May 2016 11:22:41 AM IST

राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की शरारती तत्वों द्वारा मूर्ति तोड़ने को लेकर तनाव पैदा हो गया है.


(फाइल फोटो)

गुरुग्राम के सेक्टर 4 में बने अंबेडकर भवन में कांशीराम की मूर्ति तोड़ने की घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. कुछ नकाबपोश लोगों ने अंबेडकर भवन के कैंपस में लगी कांशीराम की मूर्ति को कुछ नकाबपोश लोगों ने एक के बाद एक हथौड़ा मारकर तोड़ दिया.

सेक्टर 4 में चार महीने पहले ही अंबेडकर के बगल में कांशीराम की मूर्ति लगाई गई थी.ये मूर्ति अज्ञात लोगों द्वारा तोड़ी गई है.

घटना से दलित समाज के लोगों में भारी रोष है. गुस्साए लोगों ने सेक्टर 5 के थाने का घेराव किया.  अंबेडकर समाज संगठन ने घटना को लेकर धमकी दी है कि अगर अपराधियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो वे पूरे हरियाणा में धरना-प्रदर्शन करेंगे.

घटना सोमवार दोपहर करीब 3 बजे की है. इस मूर्ति के साथ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और बुद्ध की प्रतिमा भी लगी हुई थी और तोड़ने वालो ने सिर्फ कांशीराम की ही प्रतिमा को निशाना बनाया.

बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने कांशीराम की मूर्ति के लगाए जाने का विरोध किया था, जिसकी शिकायत गुरुग्राम प्रशासन को की गई थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment