महाराष्ट्र: वर्धा में सेना के हथियार डिपो में आग, 19 जवानों की मौत

Last Updated 31 May 2016 09:35:23 AM IST

महाराष्ट्र के वर्धा में केंद्रीय आयुध डिपो में भीषण आग लगने से दो सैन्य अधिकारियों समेत कम से कम 19 जवानों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए.


सेना के हथियार डिपो में आग, 19 जवानों की मौत

यह आयुध डिपो देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है.

बताया जा रहा है कि ये हादसा बीती रात 1.30 बजे से 2 बजे के बीच हुआ,  जिसके बाद हथियार डिपो के आसपास के कई गांवों को खाली करा लिया गया.

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि आग लगने से एक लेफ्टिनेंट कर्नल समेत दो अधिकारियों और रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी) के 17 जवानों की मौत हो गई. इस आग में कम से कम 19 अन्य सुरक्षाकर्मी झुलस गए.

उनके मुताबिक मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है क्योंकि घायल जवानों की हालत बेहद नाजुक है.

यह आग कई शेडों में फैल गई जहां हथियार, बम और अन्य विस्फोटक सामान रखा होता है.

सूत्रों ने बताया कि निकटवर्ती गांवों के निवासियों को वहां से बाहर निकाला गया है और घायल सुरक्षा कर्मियों को बाहर निकालने में मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं.

सैन्य अधिकारी ने आग लगने के कारणों के बारे में बताने से इनकार करते हुए कहा, ‘‘एक शेड में लगी मुख्य आग पर काबू पा लिया गया है. स्थिति को स्थिर करने की कोशिश की जा रही है. इस घटना के कारण और कहीं आग लगने या विस्फोट होने की संभावना से अभी इनकार नहीं किया जा सकता.’’

सेना ने घटना की जांच के आदेश दे दिए है.

यह केंद्रीय आयुध डिपो भारत का सबसे बड़ा आयुध डिपो है. विभिन्न कारखानों से भंडार पहले यहां आता है और इसके बाद इसे विभिन्न अग्रिम इलाकों में वितरित किया जाता है.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment