बटला हाउस विवाद : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बीजेपी का प्रदर्शन

Last Updated 30 May 2016 01:40:38 PM IST

बटला हाउस एनकाउंटर के मामले में दिग्विजय सिंह के बयान के विरोध में सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास का घेरावकर प्रदर्शन किया.


(फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने यह कहते हुए सियासी गलियारे में हलचल मचा दी थी कि 2008 में हुआ बटला हाउस एनकाउंटर फर्जी था. मैं बीजेपी को इसकी न्यायिक जांच की चुनौती देता हूं. मैं अपने बयान पर अडिग हूं. मैं नहीं जानता कि बाबा साजिद या छोटा साजिद कौन है.\'

दिग्विजय के बयान के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल ने इस दावे को खारिज कर दिया और कहा कि 2008 में हुआ बटला हाउस एनकाउंटर फर्जी नहीं था. उन्होंने कहा, \'मैंने पहले भी कहा है कि एनकाउंटर फर्जी नहीं था. अगर कोई ऐसा दावा करता है तो यह साबित करना उसी की जिम्मेदारी है.\'

गौरतलब है कि बटला हाउस एनकाउंट को आधिकारिक तौर पर ऑपरेशन बटला हाउस के नाम से जाना जाता है. यह ऑपरेशन दिल्ली के जामिया नगर स्थित बटला हाउस इलाके में हुआ था.

19 सितंबर 2008 को यह ऑपरेशन इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों के खिलाफ चलाया गया था, जिसमें दो संदिग्ध आतंकी मारे गए थे और दो को गिरफ्तार किया गया था. इस ऑपरेशन में पुलिस टीम की अगुवाई करने वाले इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा शहीद हो गए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment