मोदी ने सत्ता के गलियारों से भ्रष्टाचार समाप्त कर दिया: नकवी

Last Updated 27 May 2016 06:09:30 PM IST

केन्द्रीय अल्पसंख्यक एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता के गलियारों से 80 से 85 प्रतिशत भ्रष्टाचार समाप्त कर दिया है और शेष भ्रष्टाचार भी जल्द खत्म हो जायेगा.


केन्द्रीय अल्पसंख्यक एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
    
नकवी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘घोटाले के घुंघुरू और भ्रष्ट्राचार का भांगडा’ करने की वजह से कांग्रेस को सुशासन नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि वे भ्रष्टाचार और घोटाले में रसे-बसे है. कांगेसी भ्रष्टाचार और घपले के बिना रह नहीं सकते.’
     
उन्होंने कहा कि डेढ़ साल में नरेन्द्र मोदी सरकार ने 36,500 करोड़ रूपये बिचौलियों की जेब में जाने से रोककर गरीबों तक पहुंचाया है.
     
नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो साल में सत्ता के गलियारों से बिचौलियों और दलालों का खात्मा कर भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त माहौल देश में बनाया है. प्रधानमंत्री विश्वास और विकास के बल पर आगे बढ़ रहे हैं. 
     
उन्होंने कहा, ‘‘पेपर बहुत कठिन था, लेकिन अव्वल नम्बर से परीक्षा पास की, जिस समय सत्ता संभाली उस समय विरासत में काफी चुनौतियां और चारों तरफ नाकामी का माहौल था. इसके बावजूद नरेन्द्र मोदी ने तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए कृषि, उद्योग, सामाजिक सुरक्षा सहित सभी क्षेत्रों में मजबूती के साथ विकास किया. प्रधानमंत्री ने जनादेश का सम्मान करते हुए समाज के निचले तबके तक को विकास का लाभ दिलाया.
     
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश होने के बावजूद दो साल से पहले तक कभी कृषि आधारित बजट नहीं बना. लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में पहली कृषि आधारित बजट देकर खेतों और खलियानों की तरक्की रास्ता प्रशस्त किया है.
     
नकवी ने कहा कि सरकार कालाधन लाने के लिए कानूनी पुख्ता प्रबंध कर तेजी से काम कर रही है. प्रधानमंत्री ने देश में सकारानात्मक माहौल बनाकर देश के गरीबों को विकास का अहसास करवाने के लिए काम कर रहे है. यही कारण है कि जीडीपी चार प्रतिशत से बढ़कर आठ फीसद हो गयी है. यह सब विकट आर्थिक परिस्थितियों में हुआ जब विश्व में आर्थिक मंदी का दौर था. भारत के आर्थिक विकास को कमजोर नहीं होने दिया बल्कि आर्थिक विकास को बढ़ाने का काम किया.
     
उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि विगत दो साल में देश में आतंकवादी गतिविधियों में 84 प्रतिशत की कमी आयी है.
     
उन्होंने कहा कि जहां पिछली यूपीए सरकार के दस साल के दौरान जमीन से लेकर हवा में हुए लाखों करोडों के ‘करप्शन’ की चर्चा होती थी. वहीं मोदी सरकार में लाखों करोड़ों को ‘कनेक्शन’ देने की चर्चा होती है. सरकार ने तीन करोड़ सात लाख लोगों को गैस कनेक्शन, करीब 50465 ग्राम पंचायतों को ब्राडबैंड कनेक्शन, 21 हजार से ज्यादा डाक कोर बैंकिग शाखाओं का कनेक्शन और आठ हजार गावों को बिजली का कनेक्शन दिये हैं.
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment