असम में सर्बानंद सोनोवाल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता मौजूद

Last Updated 24 May 2016 05:02:39 PM IST

असम में बीजेपी विधायक दल के नेता सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े नेता मौजूद थे.


सोनोवाल ने ली असम के CM पद की शपथ

राष्ट्रगान से शुरू हुए शपथ ग्रहण समारोह में सोनोवाल के बाद हेमंत विस्व सरमा ने मंत्री पद की शपथ ली. उनके बाद चंद्र मोहन पटवारी, केशव मोहंता, अतुल बोरा, रंजीत दत्ता, परिमल सुक्रबैद्य, प्रमिला रानी ब्रह्मा, रिहोन दैमारी ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

हिमांता बिस्वा सरमा समेत 10 मंत्रियों ने शपथ ली. बिस्वा कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे और इन चुनावों में वह अहम रणनीतिकार साबित हुए. इसमें छह मंत्री बीजेपी से और चार गठबंधन दलों से हैं. इनमें से दो एजीपी और दो बीपीएफ से हैं.

असम के खानापारा ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए.

गुवाहाटी में शाम 4:30 बजे से शुरू शपथ ग्रहण समारोह में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मार्गदर्शक लालकृष्ण आडवाणी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह के अलावा एनडीए से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सहित नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी शिरकत किया. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कार्यक्रम में मौजूद रहे.

इस समारोह में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद थे.

असम का पारंपरिक संगीत और नृत्य को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल किया गया.

इससे पहले सोमवार को सर्बानंद सोनोवाल, राम माधव और हेमंत विस्व सरमा के बीच कैबिनेट के गठन को लेकर लंबी बातचीत हुई. असम गण परिषद (एजीपी) और बोडोलैंड डेमोक्रेटिक फ्रंट (बीपीएफ) से तीन-तीन मंत्री सहित कुल 12 मंत्री कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. सर्बानंद सोनोवाल के शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री मोदी उसी मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment