अगस्ता पर संग्राम के आसार, कांग्रेस-बीजेपी ने जारी किया व्हिप

Last Updated 04 May 2016 01:25:23 PM IST

अगस्ता मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि सदन में कांग्रेस की रणनीति दिखेगी.


(फाइल फोटो)

सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से सरकार को जवाब दिया जाएगा. वहीं बीजेपी के आरोपों को लेकर पूछे गए सवालों पर सोनिया ने कहा- मोस्ट वेलकम.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पार्टी के बड़े नेताओं ने बैठक कर इस पर रणनीति तैयार की है. इस बैठक में सोनिया के साथ अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, अभिषेक मनु सिंघवी, एके एंटनी, आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और रणदीप सुरजेवाला शामिल थे.

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में तय हुआ कि कांग्रेस बचाव की मुद्रा में नहीं आएगी और लगातार हमलावर रहेगी.

अगस्ता केस में अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर राहुल गांधी ने सफाई दी. राहुल ने कहा कि ये सब गलत है. जब राहुल गांधी से ये पूछा गया कि आपने दुकानें ली हैं एमजीएफ से तो राहुल ने जबाब दिया कि हां ली थी इन सबकी जानकारी मेरे चुनावी हलफनामे में है.

इटली की एक कोर्ट के जज ने एक चैनल को दिए ताजा बयान में सोनिया को क्लीन चिट दी है. कांग्रेस इसका हवाला संसद में देगी. इसके अलावा कांग्रेस इस मामले को भी उठाएगी कि प्राइवेट चैनल के पास अगस्ता मामले से जुड़े गोपनीय दस्तावेज कैसे पहुंचे. साथ ही कांग्रेस ने दो साल में कोई एक्शन न लेने को लेकर सरकार को घेरने का भी मन बना रखा है.

कांग्रेस ने अपने सांसदों को सोमवार से ही पूरे हफ्ते के लिए थ्री लाइन व्हिप जारी किया है और सभी सांसदों को संसद में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. बुधवार को भी 10 जनपथ पर सोनिया गांधी और पार्टी के बड़े नेताओं के बीच बैठक होगी.

किरीट सोमैया ने राहुल पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2006 में मेट्रोपोलिटन मॉल में 2 प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिखाया कि मैंने 70 लाख का लोन लिया है. 7 दिसंबर 2007 को आप कब्जा लेते हो और 13 दिसंबर को 2007 को आप एक एग्रीमेंट दाखिल करते हो. वही एमजीएफ के नामी बेनामी के साथ में, और वो उसको सालाना 60-70 लाख के किराए पर वापस दे देते हो.

इसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने राज्यसभा में अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है. राज्यसभा में दो बजे अगस्ता पर चर्चा होने की संभावना है.

बीजेपी सासंद भूपेन्द्र यादव चर्चा की शुरुआत करेंगे. बीजेपी की तरफ से स्वामी भी बोलेंगे. कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनुसिंघवी और आनंद शर्मा और एके एंटनी भी बोल सकते हैं. वहीं सरकार की तरफ मनोहर पर्रिकर जवाब देंगे.

गौरतलब है कि अगस्ता घूसकांड पर राज्यसभा में सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर तो कांग्रेस की तरफ से पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी जवाब देंगे. उधर प्रधानमंत्री मोदी ने अगस्ता मामले को लेकर बैठक की. बैठक में वेंकैया नायडू, मनोहर पर्रिकर, मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई वरिष्ठ मंत्री शामिल हुए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment